कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना आज, प्रत्याशियों की धड़कनें तेज

कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना आज प्रत्याशियों की धड़कनें तेज

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 11:41 PM (IST) Updated:Thu, 24 Oct 2019 06:20 AM (IST)
कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना आज, प्रत्याशियों की धड़कनें तेज
कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना आज, प्रत्याशियों की धड़कनें तेज

जागरण संवाददाता, रामपुर : शहर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव की मतगणना गुरुवार को मंडी समिति में होगी। इसके लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं, चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है। मतगणना स्थल के अंदर और बाहर मजिस्ट्रेट और सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे। शहर में भी पुलिस की टीमें लगातार गश्त करती रहेंगी। मतगणना की घड़ी नजदीक आते ही प्रत्याशियों की धड़कनें तेज हो गई हैं।

जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि मतगणना को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सुबह आठ बजे मंडी समिति में मतगणना का काम शुरू हो जाएगा और पांच घंटे में मतगणना पूरी होने की उम्मीद है। वोटों की गिनती के लिए 14 टेबिल लगाई गई है। विधानसभा क्षेत्र में कुल 428 बूथ हैं, इस तरह एक राउंड में 14 बूथ की गिनती होगी। इस तरह 31 राउंड में गिनती पूरी हो जाएगी। एक राउंड में करीब 10 मिनट लगेंगे। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल पर अधिकारियों के साथ ही फोर्स भी तैनात रहेगी। मंडी समिति के सभी गेटों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी फोर्स के साथ मौजूद रहेंगे। मतगणना स्थल के आसपास भी भारी संख्या में पुलिस के जवान और मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। शहर में मुख्य चौराहों पर भी पुलिस तैनात रहेगी। इसके अलावा 20 पार्टियां गश्त करती रहेंगी, ताकि कहीं किसी तरह की अव्यवस्था पैदा न हो सके। शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी इंतजाम कर लिए गए हैं। प्रत्याशियों और उनके मुख्य अभिकर्ताओं के वाहन गेट नंबर तीन के पास खड़े किए जाएंगे, जबकि उनके मतगणना अभिकर्ताओं के वाहन हमसफर चौक के पास जौहर यूनिवर्सिटी रोड पर खड़े होंगे। इसी तरह मतगणना कर्मियों और पुलिस कर्मियों के वाहन क्रोकोडायल पार्क के पास, जबकि मीडिया कर्मियों के वाहन मंडी समिति पुलिस चौकी के पीछे खड़े किए जाएंगे। भाग्य का फैसला आज

रामपुर : विधानसभा उप चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला गुरुवार की दोपहर तक हो जाएगा। रामपुर शहर विधानसभा सीट पर उप चुनाव हो रहा है। इससे पहले इस सीट पर नौ बार आजम खां विधायक रहे हैं। इस साल वह पहली बार लोकसभा चुनाव लड़े और सांसद बन गए। इसके बाद उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। सीट खाली होने पर उपचुनाव कराया गया। अब उनकी पत्नी राज्यसभा सदस्य डॉ.तजीन फात्मा सपा की उम्मीदवार हैं। भाजपा से भारत भूषण गुप्ता, कांग्रेस से अरशद अली खां गुडडू और बहुजन समाज पार्टी से जुबैर मसूद खां प्रत्याशी हैं। इसके अलावा तीन निर्दलीय उम्मीदवार भी हैं। इन्होंने भी मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली हैं। अपने एजेंट भी बना दिए हैं।

chat bot
आपका साथी