कोरोना क‌र्फ्यू लगने से पहले बाजारों में मची अफरा-तफरी

रामपुर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने रविवार को साप्ताहिक लाकडाउन लगाने का एलान किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 12:06 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 12:06 AM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू लगने से पहले बाजारों में मची अफरा-तफरी
कोरोना क‌र्फ्यू लगने से पहले बाजारों में मची अफरा-तफरी

रामपुर : कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने रविवार को साप्ताहिक लाकडाउन लगाने का एलान किया है। शनिवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक 35 घंटे क‌र्फ्यू रहेगा। इसके चलते शनिवार को शहर के बाजारों में जरूरी सामान खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों ने खाने-पीने का सामान, आटा, दाल, चावल, सब्जी फलों की जमकर खरीदारी की। इससे शहर के सभी बाजारों में जाम की स्थिति बनी रही। इसके चलते दाम भी बढ़ गए। 20 रुपये पाव बिक रहे नींबू के रेट तो 50 रुपये पाव तक पहुंच गए।

कोरोना संक्रमण की बेकाबू रफ्तार को रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने साप्ताहिक लाकडाउन की घोषणा की है। इसके तहत 15 मई तक हर रविवार को साप्ताहिक लाकडाउन रहेगा। इसके बारे में जब लोगों को पता लगा तो लोगों ने बाजारों का रूख किया। घर में खत्म हुए जरूरी सामान को एकत्र करना शुरू कर दिया। इसके अलावा नवरात्र का व्रत रखने वाले श्रद्धालुओं और रमजान माह में रोजे रखने वालों ने बाजार से जरूरी सामान के अलावा फल, सब्जी आदि की जमकर खरीदारी की। इससे बाजारों में शाम के समय आटा, दाल, चावल, फल, सब्जी की दुकानों पर एकाएक काफी भीड़ उमड़ पड़ी। मिस्टन गंज, ज्वालानगर, सिविल लाइंस, पुराना गंज, अनाज मंडी आदि बाजारों में जाम की स्थिति बन गई। बाजार में खरीदारी कर रहे मनोज शर्मा ने बताया कि सरकार ने रविवार को साप्ताहिक लाकडाउन की घोषणा कर दी है। ऐसे में कोरोना संक्रमण रोकने में काफी मदद मिलेगी। वहीं रविवार को बाजार बंद रहेगा। इसके चलते लोगों ने एक दिन पहले ही जरूरी सामान की खरीदारी की है। इस कारण बाजारों में लोगों की भीड़ आम दिनों के मुकाबले काफी बढ़ गई है।

मिस्टन गंज में खरीदारी करने आए अंकित ने बताया कि रविवार को साप्ताहिक लाकडाउन लगेगा। घर में कुछ जरूरी सामान खत्म हो चुका था। उसकी लिस्ट बनाकर बाजार में खरीदारी करने आए, लेकिन यहां पर आम दिनों के मुकाबले काफी भीड़ है। काफी देर से अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे हैं। ज्वालानगर में खरीदारी करने आए सोमपाल ने बताया कि रविवार को साप्ताहिक लाकडाउन का पता लगा तो घर के लिए कुछ जरूरी सामान, सब्जी, फल आदि खरीदे हैं। भीड़ के कारण काफी देर लग गई।

chat bot
आपका साथी