पुलिसकर्मियों में बढ़ा संक्रमण, हर थाने में बनाया क्वारंटाइन सेंटर

मुस्लेमीन रामपुर पंचायत चुनाव के बाद कोरोना संक्रमण पुलिसकर्मियों में भी तेजी से फैल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:28 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:28 PM (IST)
पुलिसकर्मियों में बढ़ा संक्रमण, हर थाने में बनाया क्वारंटाइन सेंटर
पुलिसकर्मियों में बढ़ा संक्रमण, हर थाने में बनाया क्वारंटाइन सेंटर

मुस्लेमीन, रामपुर : पंचायत चुनाव के बाद कोरोना संक्रमण पुलिसकर्मियों में भी तेजी से फैल रहा है। अब तक दो पुलिस उपाधीक्षकों समेत 128 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। इनके इलाज की व्यवस्था पुलिस वाले खुद कर रहे हैं। संक्रमण को देखते हुए हर थाना स्तर पर क्वारंटाइन सेंटर बनाया है। इनमें पुलिस वालों को रखा जा रहा है। दवा और अन्य सामान इन्हें पुलिस वाले ही उपलब्ध करा रहे हैं।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव, मतदान एवं नतीजे आने तक पुलिस दिन रात लगी रही। कोविड गाइड लाइन का अनुपालन नहीं हुआ। शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं हो सका। इसके चलते पुलिसकर्मी भी कोरोना की चपेट में आ गए। रामपुर जिले में ही 128 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हैं। इनमें पुलिस उपाधीक्षक अनुज कुमार चौधरी, रविकांत गौड, सिविल लाइंस कोतवाल दुर्गा सिंह, गंज कोतवाल रामवीर सिंह, बिलासपुर कोतवाल ब्रजेश कुमार भी शामिल हैं। पुलिस कíमयों के कोरोना संक्रमित होने के कारण थाने भी 24 घटे के लिए बंद किए गए। संक्रमण बढ़ता देखकर पुलिस ने अपने लिए प्रत्येक थाना स्तर पर क्वारंटाइन सेंटर की स्थापना कराई गई हैं। थाने के पास के स्कूल भवन को इस काम में लिया गया है। प्रत्येक मरीज से पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम खुद भी बात कर रहे हैं। फोन पर ही उसका हालचाल जानते हैं। अगर कोई दिक्कत होती है तो तत्काल उसे दूर कराते हैं। पुलिस लाइन के चिकित्सक कर रहे देखभाल

पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम बताते हैं कि पुलिसकíमयों के इलाज की व्यवस्था जिला अस्पताल से नहीं, बल्कि पुलिस विभाग की ओर से की गई है। पुलिस लाइन में एक डाक्टर की व्यवस्था की गई है। दवा की किट तैयार कराकर पुलिसकíमयों तक पहुंचाई जाती है। अगर किसी की हालत खराब होती है तो उसे प्राइवेट या जिला अस्पताल में डाक्टर को दिखाया जाता है। सíकल स्तर पर प्रभारी भी बनाए गए हैं, जो संक्रमित पुलिस वालों का ध्यान रखते हैं। संक्रमित पुलिसकर्मियों से फोन पर बातचीत होती रहती है। अधिकांश पुलिस कर्मियों को टीका लग चुका है। इसके चलते जल्द ठीक हो रहे हैं, कई ड्यूटी पर लौट आए हैं।

chat bot
आपका साथी