साप्ताहिक बंदी में भी कुछ लोग खोल रहे दुकानें

साप्ताहिक बंदी में भी कुछ लोग खोल रहे दुकानें

जागरण संवाददाता मिलक कोरोना महामारी के कारण प्रदेश सरकार द्वारा दो दिन की साप्ताहिक रही।

Publish Date:Sun, 09 Aug 2020 07:46 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, मिलक : कोरोना महामारी के कारण प्रदेश सरकार द्वारा दो दिन की साप्ताहिक बंदी का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही प्रशासन को दिशा निर्देश जारी किए गए कि बंदी की दौरान पूरी तरह से मार्केट की दुकानें बंद रहेंगी। अति आवश्यक वस्तुएं जैसे मेडिकल स्टोर आदि को खोलने की छूट दी गई है। इसके बावजूद नगर में कुछ लोग प्रदेश सरकार के आदेश को ठेंगा दिखा रहे हैं। दुकानदार साप्ताहिक बंदी के दौरान चेहरे पर मास्क भी नहीं लगा रहे। इस लापरवाही से नगर में कोरोना का तेजी से फैलने का खतरा बना हुआ है।

रविवार को नगर स्थित एक मीट विक्रेता की दुकान खुली देखकर कुछ लोगों ने उसके फोटो खींचकर उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए। इस पर नगर के एक व्यापारी वर्ग ने दुकान के खोले जाने को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस पर अपनी नाराजगी जाहिर की। बिलासपुर मार्ग स्थित एक दुकान विक्रेता ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह और उसके जैसे नगर के अन्य दुकानदार पूरी ईमानदारी से अपनी दुकानें शनिवार व रविवार को बंद रखते हैं, जिससे नगर में कोरोना को जल्द से जल्द काबू किया जा सके। नगर के व्यापार मंडल से जुड़े सभी व्यापारी मास्क पहनकर ही अपनी दुकानें खोलते हैं। पुलिस और प्रशासन की मिली-भगत से कुछ दुकानें साप्ताहिक बंदी में भी खोली जा रही हैं। इससे व्यापारियों में रोष है। कहा कि उनकी दुकानों को साप्ताहिक बंदी में पुलिस और प्रशासन बंद करा देता है, लेकिन बंदी के दौरान जो दुकानदार दुकानें खोलते हैं, उनके खिलाफ कोई भी कार्यवाही नहीं होती।

इस बारे में तहसीलदार नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जब वह निरीक्षण को जाते हैं तो ऐसे दुकानदार अपनी दुकान का शटर बंद कर लेते हैं और उनके वहां से लौटते ही शटर उठाकर दुकान खोल कर बैठ जाते हैं।

एसडीएम मान सिंह पुंडीर ने कहा कि दुकान खोले जाने का मामला संज्ञान में आया है। प्रशासन द्वारा विधिक कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी साप्ताहिक बंदी के दौरान नियम तोड़ने नहीं दिया जाएगा। सक्रिय सदस्यों को मिलेगा आगे आने का मौका

रामपुर : कांवरिया सेना संगठन के मंडल प्रभारी गुंजन हिदुस्तानी ने ज्वालानगर में हुई बैठक में संगठन की मजबूरी पर जोर दिया। कहा कि संगठन में सभी एकजुट रहें और संगठन को मजबूत बनाएं। जिलाध्यक्ष राजकुमार सक्सेना ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर जल्द बैठक की जाएगी, ताकि सभी का एक-दूसरे से अच्छी तरह परिचय हो सके। उन्होंने चेताया कि संगठन के जो भी पदाधिकारी संगठन को समय देने में असमर्थ है, ऐसे सभी पदाधिकारियों को केवल सदस्य समझा जाएगा। इसके अलावा सक्रिय सदस्यों को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा। इस दौरान जिला संरक्षक विनोद भाटिया ने नए पदाधिकारियों की घोषणा की। इनमें जिला सचिव नीरज गर्ग, जिला प्रभारी लक्ष्य सक्सेना, जिला मंत्री तरुण श्रीवास्तव, जिला आइटी सौरभ सक्सेना, युवा जिला सचिव शैलेंद्र सक्सेना, युवा जिला मंत्री राहुल सक्सेना, युवा जिला कानूनी सलाहकार मोहित मेहरोत्रा, युवा जिला मीडिया प्रभारी गौरव शर्मा, युवा नगर अध्यक्ष अनुराग सक्सेना आदि शामिल हुए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.