ठेका सफाई कर्मियों को 30 दिन का वेतन दिलाया जाए

रामपुर राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी मजदूर यूनियन ने जिला अधिकारी व नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन देकर ठेके पर सफाई कार्य करने वाले कर्मचारियों की समस्याओं से अवगत कराया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:53 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:53 PM (IST)
ठेका सफाई कर्मियों को 30 दिन का वेतन दिलाया जाए
ठेका सफाई कर्मियों को 30 दिन का वेतन दिलाया जाए

रामपुर : राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी मजदूर यूनियन ने जिला अधिकारी व नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन देकर ठेके पर सफाई कार्य करने वाले कर्मचारियों की समस्याओं से अवगत कराया। उन्हें दूर करने की मांग उठाई। इस दौरान मांगों को लेकर उनके द्वारा प्रदर्शन भी किया गया।

गुरुवार को संगठन के प्रमुख पदाधिकारी व कार्यकर्ता अधिकारियों के कार्यालय के समक्ष पहुंचे और प्रदर्शन करने के उपरांत चार सूत्रीय ज्ञापन सौंपे। प्रमुख मांगे ठेका सफाई कर्मचारियों को तीस दिन का पूरा वेतन दिलाया जाए। चार दिन के अवकाश का पैसा नहीं काटा जाए। उनके वेतन से काटा जा रहा पीएफ उनके खातों में जमा कराया जाए। उसकी जानकारी संबंधित कर्मचारियों को भी प्रति माह उपलब्ध कराई जाए। मृत ठेका कर्मचारियों के स्थान पर उनके आश्रितों को सेवा का अवसर प्रदान किया जाए। जिला अध्यक्ष अनिल राज के साथ ज्ञापन देते समय प्रदेश अध्यक्ष करन सिंह वाल्मीकि, उपाध्यक्ष धर्म कुमार वाल्मीकि, रविराज, रोहित,अजय, अतुल भारती, आकाश इत्यादि शामिल रहे।

---------------

राज्यमंत्री से वेतन दिलाने की गुहार

रामपुर : राष्ट्रीय स्वच्छकार परिषद के अध्यक्ष ने राज्यमंत्री बल्देव औलख को पत्र भेजकर ठेका सफाई कर्मचारियों को दो माह से वेतन नहीं मिलने की शिकायत करते हुए भुगतान दिलाने को कहा है।

पत्र में कहा गया है कि रामपुर नगर पालिका परिषद में ठेके पर सफाई कार्य करने वाले सफाई कर्मचारियों को पिछले दो माह से वेतन नहीं मिला है। इससे उन्हें काफी आर्थिक तंगी से जूझना पड़ रहा है। उन्हें भुगतान दिलाया जाए। भुगतान नहीं मिलने पर आंदोलन की धमकी दी गई है।

------------------------

ठेका कर्मचारियों को किया जाए स्थाई

रामपुर : स्थानीय निकाय सफाई मजदूर संघ के प्रान्तीय महामंत्री दीप लव ने ठेका सफाई कर्मियों को 7500 रुपये प्रतिमाह वेतन दिए जाने एवं संविदा सफाई कर्मियों को 15 -16 वर्षो से स्थाई करने की मांग उठाई है। उन्होंने सफाई कर्मियों की दुर्दशा के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए सुधार कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी