80 शिकायतों में एक का भी नहीं हो सका निस्तारण

रामपुर स्वार में संपूर्ण समाधान दिवस शनिवार को तहसील सभागार में सीडीओ गजल भारद्वाज की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इसमें कुल 80 शिकायती पत्र मिले। इनमें से एक का भी मौके पर निस्तारण नहीं हो सका।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:25 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:25 PM (IST)
80 शिकायतों में एक का भी नहीं हो सका निस्तारण
80 शिकायतों में एक का भी नहीं हो सका निस्तारण

रामपुर: स्वार में संपूर्ण समाधान दिवस शनिवार को तहसील सभागार में सीडीओ गजल भारद्वाज की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इसमें कुल 80 शिकायती पत्र मिले। इनमें से एक का भी मौके पर निस्तारण नहीं हो सका।

समाधान दिवस में ग्राम खानपुर उत्तरी के तसब्बर अली, अशरफ व इस्लाम ने गांव में दबंगों द्वारा अवैध कब्जा, भोट बक्काल के रईस व खौदकला की नेमवती ने आवास दिलाने, चौकी माठखेड़ा के जलीस अहमद, अनवर अली व अली हुसैन ने मस्जिद के रास्ते में जलभराव, नगरपतनगर के तसवीर अहमद ने दबंगों द्वारा फसल जोतने, गद्दीनगली की खुशनूदी ने राशन कार्ड से संबंधित शिकायतें कीं। इसके अलावा पुलिस, वन विभाग, पूर्ति, समाज कल्याण, डूडा, नगर पालिका, बिजली, राजस्व संबंधी कुल 80 शिकायतें प्राप्त हुईं। किसी भी शिकायत का मौके पर निस्तारण नही हो सका। सीडीओ ने सभी शिकायतों को समयावधि के अंदर निपटाने के लिए संबंधित अधिकारियों को सौंप दिया। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि गांव में जलभराव व अवैध कब्जा नही होना चाहिए। समाधान दिवस में आई शिकायतों को अधिकारी गंभीरता से लें जिससे की शासन की मंशा को पूरा किया जा सके। लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। इस अवसर पर डीएफओ राजीव कुमार, सीएमओ संजीव यादव, एसडीएम सचिन राजपूत, कोतवाल हरेन्द्र सिंह, मिलकखानम थानाध्यक्ष विनोद कुमार पांडे, तहसीलदार अवनीश कुमार, सीडीपीओ जितेन्द्र जसवाल, सीएचसी प्रभारी डा.इंदुकांत वर्मा, पूर्ति निरीक्षक अजयवीर सिंह आदि मौजूद रहे। ----------

दो शिकायतों का मौके पर किया निस्तारण मिलक : तहसील सभागार में एडीएम प्रशासन लालता प्रसाद की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस लगा। इसमें कुल 29 शिकायतें आईं। इनमें से दो शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। अन्य शिकायतों को जांच के बाद निस्तारण करने के आदेश दिए। इस दौरान राजस्व विभाग की 12, विकास विभाग की चार, पुलिस विभाग की दो व अन्य विभाग की 11 शिकायतें आईं। इस मौके पर एसडीएम राजेश कुमार, सीओ धर्म सिंह मार्छाल, तहसीलदार राकेश सोनी, नायब तहसीलदार अर्ची गुप्ता, अधिशासी अधिकारी छोटे कन्हैया सिंह, कोतवाली प्रभारी सत्येंद्र कुमार सिंह, सीएचसी प्रभारी डा.मोहित रस्तोगी आदि मौजूद रहे। ----------

सात शिकायतों का मौके पर किया निस्तारण

संसू, शाहबाद : संपूर्ण समाधान दिवस में राजस्व विभाग की 18, ब्लाक से तीन, पुलिस विभाग से तीन, पूर्ति विभाग से सात, विद्युत विभाग की दो एवं नगर पंचायत की एक शिकायत मिली। एसडीएम अशोक कुमार चौधरी ने मौके पर राजस्व विभाग की तीन, पूर्ति विभाग की तीन व ब्लाक की एक शिकायत का मौके पर ही निस्तारण कर दिया। अन्य शिकायतों को संबंधित विभाग के अधिकारियों को सौंपकर जल्द निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस मौके पर तहसीलदार दिनेश कुमार, बीडीओ वरुण चतुर्वेदी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी