मुख्य चिकित्साधिकारी ने औचक निरीक्षण में लगाई स्टाफ की लताड़

मुख्य चिकित्साधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण कर स्टाफ की लताड़ लगाई। गुरुवार की दोपहर मुख्य चिकित्साधिकारी सुबोध कुमार शर्मा अचानक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। सीएचसी में सीएमओ को देखकर स्टाफ में हड़कंप मच गया। उन्होंने सबसे पहले उपस्थिति रजिस्टर किया। इसके पश्चात अस्पताल का बारीकी से निरीक्षण कर चिकित्साधीक्षक डाक्टर देवेंद्र कुमार वर्मा से आवश्यक जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल परिसर में मरीजों से वार्ता की। इस दौरान मरीजों द्वारा सीएमओ को अवगत कराया कि अस्पताल के डाक्टरों द्वारा उन्हें बाहर से दवाइयां और खून की जांच लिखी जा रही हैं जिससे वे परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 10:07 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 10:07 PM (IST)
मुख्य चिकित्साधिकारी ने औचक निरीक्षण में लगाई स्टाफ की लताड़
मुख्य चिकित्साधिकारी ने औचक निरीक्षण में लगाई स्टाफ की लताड़

बिलासपुर : मुख्य चिकित्साधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण कर स्टाफ की लताड़ लगाई। गुरुवार की दोपहर मुख्य चिकित्साधिकारी सुबोध कुमार शर्मा अचानक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। सीएचसी में सीएमओ को देखकर स्टाफ में हड़कंप मच गया। उन्होंने सबसे पहले उपस्थिति रजिस्टर किया।

इसके पश्चात अस्पताल का बारीकी से निरीक्षण कर चिकित्साधीक्षक डॉ. देवेंद्र कुमार वर्मा से आवश्यक जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल परिसर में मरीजों से वार्ता की। इस दौरान मरीजों द्वारा सीएमओ को अवगत कराया कि अस्पताल के डाक्टरों द्वारा उन्हें बाहर से दवाइयां और खून की जांच लिखी जा रही हैं, जिससे वे परेशान हैं। उन्होंने मरीजों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए चिकित्साधीक्षक को बाहर से दवाइयां न लिखने एवं जांच न कराने की चेतावनी दी है। साथ ही फार्मासिस्ट द्वारा दवाइयों का रख-रखाव ठीक ढंग से न करने पर नाराजगी जताई। उन्होंने चिकित्साधीक्षक को निर्देश देते हुए कहा कि अस्पताल में मरीजों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। अगर कोई शिकायत मिलती है, तो संबंधित चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी