खाद की कालाबाजारी में केंद्र प्रभारी गिरफ्तार

जेएनएन रामपुर शहजाद नगर किसान सेवा केंद्र के प्रभारी ने 17 लाख रुपये की 74.200 मीट्रिक टन खाद को कालाबाजारी से बेच दिया। जांच में घपला पकड़ में आ गया। इसपर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Nov 2021 11:26 PM (IST) Updated:Mon, 15 Nov 2021 11:26 PM (IST)
खाद की कालाबाजारी में केंद्र प्रभारी गिरफ्तार
खाद की कालाबाजारी में केंद्र प्रभारी गिरफ्तार

जेएनएन, रामपुर : शहजाद नगर किसान सेवा केंद्र के प्रभारी ने 17 लाख रुपये की 74.200 मीट्रिक टन खाद को कालाबाजारी से बेच दिया। जांच में घपला पकड़ में आ गया। इसपर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

सहायक निबंधक सहकारिता हरेंद्र सिंह ने शनिवार को शहजाद नगर स्थित पीसीएफ बफर गोदाम का निरीक्षण किया था। पीसीएफ द्वारा संचालित किसान सेवा केंद्र का भी जायजा लिया था। शहजादनगर कृषक सेवा केंद्र प्रभारी फहीम अहमद है। केंद्र पर अक्टूबर से अब तक 259 मीट्रिक टन एनपीके प्राप्त किया गया। रजिस्टर के अवलोकन में 83.150 मीट्रिक टन एनपीके अवशेष दर्ज मिली, लेकिन निरीक्षण में 8.95 मीट्रिक टन ही उपलब्ध थी। इस तरह 74.200 मीट्रिक टन (1484 बोरी) का स्टाक कम पाया गया, जो प्रति बोरी 1185 रुपये की दर से 17,58,540.00 रुपये की है। इस कालाबाजारी की पुष्टि होने के बाद सोमवार को थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई। पीसीएफ के जिला प्रबंधक प्रवीण कुमार की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित केंद्र प्रभारी एवं भंडार नायक फहीम अहमद को गिरफ्तार कर लिया है।

जिलाधिकारी रविद्र कुमार मांदड़ का कहना है कि कुछ सहकारी समितियों पर खाद की किल्लत बताई जा रही थी। इसे लेकर सभी उपजिलाधिकारियों, कृषि व सहकारिता विभाग के अधिकारियों से निरीक्षण कराया गया। गड़बड़ी मिलने पर एक दुकानदार के खिलाफ रिपोर्ट कराई गई थी। अब केंद्र प्रभारी के खिलाफ मुकदमा कराया है। आगे भी खाद बिक्री केंद्रों का निरीक्षण कराया जाएगा, अगर कहीं गड़बड़ी मिली तो केंद्र प्रभारी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी