CBSE Board Class 12th Results 2020 : रामपुर में डीएमए के शिवांश ने किया जिला टॉप

CBSE Board Class 12th Results 2020 बोर्ड ने बच्चों को राहत प्रदान की। उनके अन्य पेपर्स में प्रदर्शन को देखते हुए उनके आंकलन के अनुसार परीक्षाफल घोषित किया गया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 07:23 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 07:23 PM (IST)
CBSE Board Class 12th Results 2020 : रामपुर में डीएमए के शिवांश ने किया जिला टॉप
CBSE Board Class 12th Results 2020 : रामपुर में डीएमए के शिवांश ने किया जिला टॉप

रामपुर। कोरोना के चलते गड़बड़ाई सीबीएसई बोर्ड की इंटर की परीक्षा का परिणाम अंतत: सोमवार को घोषित कर दिया गया। परिणाम आए तो इसको लेकर परेशानी के दौर से गुजर रहे बच्चों के चेहरे खुशी से खिल उठे। खिलते क्यों नहीं, आखिर उनकी मेहनत का सही परिणाम जो उन्हें मिल गया था। इसमें दयावती मोदी एकेडमी के शिवांश शुक्ला ने 99.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जनपद में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया है। इसके अलावा टॉप टेन में जिले के विभिन्न विद्यालयों के कुल 31 बच्चों ने जगह बनाई है।

सीबीएसई की परीक्षा जब प्रारंभ हुई थी तो सब कुछ ठीक था। लेकिन, अचानक परीक्षाओं को कोरोना का ग्रहण लग गया। इसके मामले लगातार बढऩे लगे। एक समय वह आ गया कि सरकार को अचानक लॉकडाउन की घोषणा करनी पड़ गई। साल भर तक परीक्षा को लेकर मेहनत करने वाले बच्चों की सारी तैयारी धरी की धरी रह गई। इस लॉकडाउन के कारण परीक्षाएं बाधित हो कर रह गईं। जिसको लेकर बच्चों में उहापोह की स्थिति बन गई थी। बोर्ड ने जुलाई के प्रथम सप्ताह में बची परीक्षा करवाने की घोषणा की तो अभिभावकों ने इसका विरोध किया था। वे संक्रमण के इस समय में बच्चों को लेकर कोई रिस्क नहीं उठाना चाहते थे। इस पर सरकार ने परीक्षा रद करने के निर्देश बोर्ड को दिए। इस दौरान बच्चे परीक्षाफल को लेकर परेशान बने रहे। उन्हें बार-बार चिंता  सता रही थी कि बची हुई परीक्षा होगी या नहीं होगी। यदि नहीं हुई तो परिणाम क्या रहेगा। इसको लेकर उनका समय परेशानी भरा गुजर रहा था।  

परिणाम को लेकर थी टेंशन

पहले स्थान पर शिवांश के अलावा दूसरे स्थान पर 99 प्रतिशत अंकों के साथ न्यू ज पब्लिक स्कूल, बिलासपुर की जसकीरत कौर रही हैं। वहीं तीसरे स्थान पर 98.4 अंक लेकर दयावती मोदी अकादमी, रामपुर के संयम सक्सेना तथा व्हाइट हॉल पब्लिक स्कूल, रामपुर की ऋतिका अग्रवाल ने कब्जा जमाया है। इन सबका कहना है कि उनके लिए यह दौर बेहद परेशानी भरा रहा। उन्होंने परीक्षा को लेकर बहुत मेहनत की थी। लेकिन अचानक परीक्षायें रद हुईं। उसके बाद जुलाई में उनके होने की बात कही गई। लेकिन फिर उन्हें रद कर दिया गया। इस पर रिजल्ट का क्या होगा, इसको लेकर बहुत टेंशन थी। लेकिन भगवान का शुक्र है कि परिश्रम का परिणाम हमें मिला है।  

chat bot
आपका साथी