कोरोना की निगेटिव जांच रिपोर्ट होने पर ही मतगणना केंद्र पर जा सकेंगे प्रत्याशी

रामपुर मतगणना के दौरान भी कोविड गाइड लाइन का पालन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 11:34 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 11:34 PM (IST)
कोरोना की निगेटिव जांच रिपोर्ट होने पर ही मतगणना केंद्र पर जा सकेंगे प्रत्याशी
कोरोना की निगेटिव जांच रिपोर्ट होने पर ही मतगणना केंद्र पर जा सकेंगे प्रत्याशी

रामपुर : मतगणना के दौरान भी कोविड गाइड लाइन का पालन किया जाएगा। वे अभिकर्ता और प्रत्याशी ही मतगणना केंद्र जा सकेंगे, जिनकी कोविड जांच रिपोर्ट निगेटिव होगी। मतगणना दो मई 2021 को सुबह आठ बजे से प्रारम्भ होगी। मतगणना प्रक्रिया को शान्तिपूर्ण, स्वतंत्र तथा निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न कराने हेतु समस्त उम्मीदवारों, उनके निर्वाचन अभिकर्ता एवं मतगणना अभिकर्ताओं हेतु जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड़ ने महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

प्रत्येक मतगणना केंद्र पर आने वाले गणना कर्मचारियों तथा प्रत्याशी और उनके गणना अभिकर्ताओं को अलग-अलग प्रवेश द्वार से प्रवेश दिया जाएगा। विकास खंड चमरौआ एवं सैदनगर की मतगणना मंडी समिति रामपुर में कराई जाएगी। प्रत्येक मतगणना केन्द्र पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। मतगणना की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। मतगणना पंडाल में उम्मीदवार, निर्वाचन अभिकर्ता या उसके गणना अभिकर्ता तीनों में से एक व्यक्ति ही एक समय रह सकेगा।

मतगणना केंद्र के प्रांगण के 200 मीटर की परिधि में केवल ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों एवं कर्मचारियों एवं उनके वाहनों को ही प्रवेश दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त मतगणना केंद्र परिसर के 200 मीटर की परिधि में उम्मीदवार, निर्वाचन अभिकर्ता तथा मतगणना अभिकर्ता के अतिरिक्त अन्य व्यक्तियों का प्रवेश पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। मतगणना के समय यदि प्रथम दो प्रत्याशियों के मतगणना में बराबर हो अर्थात दोनों के बीच टाई की स्थिति उत्पन्न होती है तो दोनों प्रत्याशियों के चुनाव चिन्ह के नाम लिखी पर्ची डाली जाएंगी एवं जिस प्रत्याशी के चुनाव चिन्ह की पर्ची उठाई जाएगी उसे विजयी घोषित किया जाएगा।

कोविड-19 महामारी के संक्रमण के ²ष्टिगत त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 के समस्त प्रत्याशियों को सलाह दी जाती है कि वे अपना एवं अपने मतगणना अभिकर्ता की गणना तिथि से पूर्व कोविड-19 की जांच करा लें। मतगणना केंद्र पर केवल उन्ही निर्वाचन मतगणना अभिकर्ताओं को प्रवेश दिया जाएगा, जिनके पास कोविड-19 की निगेटिव जांच रिपोर्ट होगी। मतगणना परिसर में उम्मीदवार/ निर्वाचन अभिकर्ता तथा मतगणना अभिकर्ता के लिए मोबाइल का प्रयोग वर्जित रहेगा। मतगणना परिसर मोबाइल का प्रयोग वर्जित रहेगा।

chat bot
आपका साथी