रामपुर से होगी जान है तो जहान अभियान की शुरुआत

रामपुर कोरोना से बचाव के लिए केंद्र सरकार की ओर से चलाए जा रहे जान है तो जहान है अभियान की शुरुआत रामपुर से होगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 12:11 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 12:11 AM (IST)
रामपुर से होगी जान है तो जहान अभियान की शुरुआत
रामपुर से होगी जान है तो जहान अभियान की शुरुआत

रामपुर : कोरोना से बचाव के लिए केंद्र सरकार की ओर से चलाए जा रहे जान है तो जहान है अभियान की शुरुआत रामपुर से होगी। सोमवार को केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी चमरौआ में इसका शुभारंभ करेंगे। नकवी ने अभियान की जानकारी देते हुए कहा कि 21 जून से देशभर के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता लाने एवं अफवाहों को रोकने के लिए जान है तो जहान है अभियान शुरू किया जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने रविवार को यहां शंकरपुर स्थित अपने आवास पर भाजपा पदाधिकारियों की बैठक में अभियान के बारे में चर्चा की। कहा कि अभियान की शुरुआत 21 जून को रामपुर से होगी। इसके अंतर्गत रामपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चमरौआ पर वैक्सीनेशन जागरूकता अभियान का शुभारंभ किया जाएगा, फिर इसका विस्तार पूरे देश में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार भारत में दुनिया का सबसे बड़ा कोरोना टीकाकरण अभियान चला रही है। लेकिन, कुछ स्वार्थी तत्वों ने कोरोना वैक्सीन को लेकर अफवाहों और आशंकाओं का माहौल बनाने की कोशिश की है। ऐसा भ्रम पैदा करने वाले लोगों की सेहत-सलामती के दुश्मन हैं। अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय विभिन्न सामाजिक, शैक्षिक संस्थाओं, स्वयं सहायता समूहों, महिला सेल्फ हेल्प ग्रुप आदि को साथ लेकर देश के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता के लिए अभियान शुरू कर रहा है। इस अभियान में विभिन्न धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षिक, मेडिकल एवं विज्ञान के क्षेत्रों के प्रमुख लोगों व नुक्कड़ नाटक आदि के जरिये सकारात्मक संदेश दिया जाएगा कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और कोरोना संक्रमण से बचाव का प्रमुख हथियार हैं। इस अभियान में राज्य की हज कमेटियां, वक्फ बोर्ड, वक्फ से जुड़े शैक्षणिक संस्थान, केंद्रीय वक्फ काउंसिल, मौलाना आजाद एजुकेशन फाउंडेशन, अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की नई रोशनी योजना के अंतर्गत कार्यरत महिला सेल्फ हेल्प ग्रुप एवं स्वयं सहायता समूह शामिल होंगे।

इस अवसर पर प्रदेश के जलशक्ति राज्य मंत्री सरदार बलदेव सिंह औलख, भाजपा जिला अध्यक्ष अभय गुप्ता, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ख्यालीराम लोधी, राकेश मिश्रा, ज्वाला प्रसाद गंगवार, काशीराम दिवाकर, जागेश्वर दयाल दीक्षित, कपिल आर्य, मोहन लाल सैनी, अर्चना गंगवार, संजय पाठक, जगपाल यादव आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी