सशस्त्र बदमाशों ने की लाखों की लूट, घटना को संदिग्ध मान रही पुलिस

आधा दर्जन सशस्त्र बदमाशों ने नगर के एक घर में स्वजनों को बंधक बना कर आभूषणों सहित लाखों रुपये का सामान लूट लिया। मामले की तहरीर दी गई है। लेकिन पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:42 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 11:42 PM (IST)
सशस्त्र बदमाशों ने की लाखों की लूट, घटना को संदिग्ध मान रही पुलिस
सशस्त्र बदमाशों ने की लाखों की लूट, घटना को संदिग्ध मान रही पुलिस

जागरण संवाददाता, स्वार : आधा दर्जन सशस्त्र बदमाशों ने नगर के एक घर में स्वजनों को बंधक बना कर आभूषणों सहित लाखों रुपये का सामान लूट लिया। मामले की तहरीर दी गई है। लेकिन, पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है। पुलिस के अनुसार भाई के ससुरालियों से चल रही मुदकमेबाजी के चलते षडयंत्र रच कर लूट की कहानी गढ़ी गई है।

मुहल्ला चक स्वार निवासी सिराज अहमद के अनुसार उसकी दो बहनों की शादी की जानी है। इसके लिए घर में आभूषण और नगदी रखी हुई थी। गुरुवार को दोनों की बरातें आनी थीं। लेकिन, उससे पहले ही बदमाशों ने घर में रखे शादी के सारे सामान पर हाथ साफ कर दिया। उसने बताया कि मंगलवार की रात घर में सब सो रहे थे। इसी बीच अचानक आधा दर्जन सशस्त्र बदमाश दीवार कूद कर घर में घुस आए। उन्होंने शस्त्रों के बल पर स्वजनों को बंधक लिया। उन्हें जान से मारने की धमकी देते हुए संदूक में रखे लगभग तीन लाख रुपये नकद तथा 11 तोले सोने के आभूषण लूट लिए। उसके वे शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से फरार हो गए थे। उनके जाने के बाद पीड़ित ने 112 नंबर डायल कर पुलिस को घटना की सूचना दी थी, जिस पर पुलिस ने उनसे मामले की जानकारी ली। उसमें सिराज ने बताया था कि छह बदमाशों में से उसने एक बदमाश को उसकी आवाज से पहचान लिया है। उस समय पुलिस ने घटना को संदिग्ध मानते हुए दोनो पक्षों के दो लोगों को हिरासत में लेते हुए शांति भंग में चालान कर दिया था। कोतवाली प्रभारी रूम सिंह बघेल ने बताया कि घटना की कोई तहरीर नहीं मिली है। घटना संदिग्ध मालूम हो रही है। जांच की गई तो पता चला कि सिराज अहमद का बड़ा भाई अमीर अहमद प्रेम प्रसंग के चलते मुहल्ले की ही एक युवती को दो वर्ष पूर्व भगा ले गया था और उससे शादी कर ली थी। लेकिन, उसके बाद वह उसे प्रताडित करने लगा था। तब उसकी पत्नी ने पति सहित ससुर सईद अहमद, देवर सिराज अहमद व तीन ननदों के खिलाफ दहेज एक्ट का मुकदमा 18 मई 2018 को पंजीकृत करवाया था। महिला ने पति से तलाक लेने के लिए भी न्यायालय में वाद दायर कर रखा है। 23 अक्टूबर को उसकी तारीख है। एक माह पूर्व उसके द्वारा आईजी से पति के भाई द्वारा दुष्कर्म करने की शिकायत की गई थी। उन्होंने बताया कि पत्नी से मुकदमेबाजी के चलते मुकदमा वापस लेने के लिए उसने षडयंत्र रचकर लूट की फर्जी घटना की कहानी रची है। फिलहाल अग्रिम जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी