फिल्मी अंदाज में बैरियर तोड़ भागे पशु तस्कर, पुलिस मुठभेड़ में दो को लगी गोली

मिलक (रामपुर) मांस बेचने के लिए गोवंशीय पशुओं की तस्करी करने वाले बदमाशों में पुलिस का बिल्कुल भी खौफ नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 11:12 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 11:12 PM (IST)
फिल्मी अंदाज में बैरियर तोड़ भागे पशु तस्कर, पुलिस मुठभेड़ में दो को लगी गोली
फिल्मी अंदाज में बैरियर तोड़ भागे पशु तस्कर, पुलिस मुठभेड़ में दो को लगी गोली

मिलक (रामपुर) : मांस बेचने के लिए गोवंशीय पशुओं की तस्करी करने वाले बदमाशों में पुलिस का बिल्कुल भी खौफ नहीं है। पुलिस ने जब इन पर सख्ती करने का प्रयास किया तो पुलिस पर ही हमलावर हो गए। गाड़ी से पुलिस का बैरियर तोड़कर भागने लगे। पुलिस ने पीछा किया तो उन पर गोलियां चला दीं। जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई। दो पशु तस्कर गोली लगने से घायल हो गए। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें एक की हालत गंभीर होने पर मेरठ रेफर कर दिया है।

पशु तस्करों और पुलिस के बीच मुठभेड़ की घटना बुधवार देर रात मिलक कोतवाली क्षेत्र में हुई। घटना के समय मिलक पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम बिलासपुर मार्ग पर चेकिग कर रही थी। इस दौरान होंडा सिटी कार को पुलिस ने रुकने का इशारा किया। कार में पशु तस्कर बैठे थे। पुलिस को देख उन्होंने गाड़ी रोकने के बजाय और तेज भगा दी। पुलिस का बैरियर तोड़ते हुए कार आगे निकल गई। पुलिस ने कार का पीछा किया और ग्राम तिराहे मोड़ से ग्राम खातानगरिया को जाने वाले रास्ते पर गाड़ी को पकड़ लिया। अचानक पशु तस्करों ने तमंचों से पुलिस पर फायरिग शुरू कर दी। जान बचाते हुए पुलिस ने भी अपने सरकारी असलहों से गोलियां चलाईं। पुलिस की गोली लगने से दो पशु तस्कर घायल हो गए। बाकी पैदल खेतों की ओर भागने लगे। पुलिस ने दौड़ाकर चार को दबोच लिया। कार में घायल दो पशु तस्करों समेत छह की गिरफ्तारी की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम भी मौके पर पहुंच गए। तब तक घायलों को पुलिस ने जिला अस्पताल भिजवा दिया था। एसपी ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। बाद में जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों से भी पूछताछ की। चिकित्सक से उनकी हालत के बारे में जानकारी की। इनमें एक की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उसे मेरठ रेफर करने की सलाह दी, जिस पर एसपी ने पुलिस अभिरक्षा में उसे मेरठ भिजवा दिया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों में तौसीफ कुरैशी उर्फ भाई भेडिया निवासी मुहल्ला घेर मरदान खां थाना कोतवाली, अकरम निवासी ग्राम चमरौआ थाना शहजादनगर, फैज निवासी मुहल्ला गूजर टोला निकट मौलवी साहब की मजार थाना गंज, दानिश पुत्र शाहिद हुसैन निवासी भूत बंगला थाना कोतवाली रूद्रपुर जिला ऊधमसिंहनगर उत्तराखंड, नदीम निवासी तालकपुर थाना भोट और खालिद निवासी मुहल्ला खौड़ थाना कोतवाली हैं। चार बदमाश पुलिस को चकमा देकर हुए फरार

इनके चार साथी और भी थे, जो अंधेरे का लाभ लेकर भाग गए। इनमें सैफ अली निवासी घेर मरदान खां, बकार पुत्र मुन्ने निवासी कांशीराम कालोनी थाना मझोला, मुरादाबाद, मोहम्मद हसीब निवासी तकिया सरवर शाह थाना गंज और इरशाद अली निवासी मदीना मस्जिद अजीतपुर थाना सिविल लाइंस हैं। इनकी तलाश की जा रही है। इन सभी के खिलाफ गोवध अधिनियम, पशु क्रूरता अधिनियम आदि धाराओं के कई मुकदमे दर्ज हैं। बरेली व शाहजहांपुर से लाकर उत्तराखंड के जंगल में काटते थे पशु

पुलिस के हत्थे चढ़े बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि बरेली और शाहजहांपुर से गोवंशीय पशुओं को चोरी छिपे लेकर आते थे। बाद में इन्हें रुद्रपुर उत्तराखंड के जंगलों में काटकर मांस को रामपुर और मुरादाबाद जिलों में बेच देते थे। इसके अलावा जंगलों में घूमने वाले गोवंशीय पशुओं को मांस के लिए मार देते थे। छह जून को भी ये बदमाश ग्राम रठौंडा की तरफ से गाड़ी में गोवंशीय पशु का मांस भरकर बिक्री के लिए मिलक बाइपास होते हुए मुरादाबाद जा रहे थे। तब चेकिग के दौरान पुलिस से बचने के लिए मांस से भरी गाड़ी छोड़कर भाग गए थे।

chat bot
आपका साथी