सपा जिला पंचायत सदस्य का नर्सिंग होम सील

रामपुर प्रशासन ने अनियमितताएं मिलने पर समाजवादी पार्टी की नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य डा. फातिमा नूर का नर्सिंग होम सील करा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:49 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:49 PM (IST)
सपा जिला पंचायत सदस्य का नर्सिंग होम सील
सपा जिला पंचायत सदस्य का नर्सिंग होम सील

रामपुर : प्रशासन ने अनियमितताएं मिलने पर समाजवादी पार्टी की नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य डा. फातिमा नूर का नर्सिंग होम सील करा दिया। रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए आदेश जारी किए हैं।

शहर में शाहबाद गेट स्थित मुहल्ला खटकान में सपा नेता डॉ. नूर मुहम्मद और उनकी पत्नी डॉ. फात्मा का अल-नूर नर्सिंग होम है। डॉ. नूर मुहम्मद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र संघ के महासचिव भी रहे हैं और रामपुर लोकसभा सीट से सांसद का चुनाव भी लड़ चुके हैं। उनकी पत्नी डॉ. फातिमा जिला पंचायत के वार्ड 14 से सपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीती हैं।

रविवार को नगर मजिस्ट्रेट रामजी मिश्र एवं एसीएमओ डा.राकेश चंद्रा ने उनके नर्सिंग होम का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान खामियां मिलने पर उन्होंने नर्सिंग होम को सील करा दिया। इसके साथ ही क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी को एफआइआर एवं अन्य जरूरी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। जिलाधिकारी रविद्र कुमार मांदड़ को नर्सिंग होम संचालक द्वारा अग्निशमन संबंधी अनापत्ति एवं अन्य जरूरी सुविधाओं के बिना ही नर्सिंग होम का संचालन किए जाने की शिकायत प्राप्त हुई थी। इस पर उन्होंने नगर मजिस्ट्रेट और एसीएमओ से नर्सिंग होम का औचक निरीक्षण कराकर अभिलेखों की जांच कराई। इस दौरान नर्सिंग होम में संचालक मौजूद नहीं थे। इस पर कर्मचारियों से नर्सिंग होम के संचालन के लिए जरूरी फायर संबंधी एनओसी, बायो मेडिकल वेस्ट संबंधी एनओसी एवं अन्य मेडिकल के मानक के अनुसार अभिलेखों को प्रस्तुत करने के लिए कहा गया, परंतु मौके पर मौजूद कर्मचारियों के द्वारा कोई भी अभिलेख प्रस्तुत नहीं किया गया। संचालक के डा. फातिमा नूर और नूर मुहम्मद हालांकि बीयूएमएस डिग्रीधारक बताए गए हैं। नगर मजिस्ट्रेट ने अपनी मौजूदगी में नर्सिंग होम को सील कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी को संचालकों के विरुद्ध नियमानुसार एफआइआर एवं अन्य जरूरी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

chat bot
आपका साथी