कोरोना क‌र्फ्यू के चलते बंद रहे शहर के सभी बाजार, पसरा सन्नाटा

रामपुर कोरोना क‌र्फ्यू के सोलहवें दिन रविवार को सभी बाजार बंद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:21 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:21 PM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू के चलते बंद रहे शहर के सभी बाजार, पसरा सन्नाटा
कोरोना क‌र्फ्यू के चलते बंद रहे शहर के सभी बाजार, पसरा सन्नाटा

रामपुर : कोरोना क‌र्फ्यू के सोलहवें दिन रविवार को सभी बाजार बंद रहे। इसके चलते बाजारों और सड़कों पर पूरे दिन सन्नाटा पसरा रहा। वहीं कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान लोगों को जरूरी सामान की कोई दिक्कत न हो इसके प्रशासन के द्वारा कुछ चीजों के लिए छूट दे रखी है। इसके चलते शहर के मेडिकल, पेट्रोल पंप खुले रहे। शहर के कुछ किराना स्टोर वालों ने होम डिलीवरी की। दूधियों ने घर-घर दूध पहुंचाया। इसके साथ ही सब्जी और फल वाले भी ठेले पर गलियों में फल, सब्जी बेचते रहे। वहीं कोरोना क‌र्फ्यू का लोगों ने पालन किया और अपने-अपने घरों में कैद रहे। इसलिए सड़कों पर जरूरी काम से आने-जाने वाले लोग ही आते-जाते रहे। शहर के विभिन्न चौराहों पर कोरोना क‌र्फ्यू के नियमों का पालन कराने के लिए पुलिस फोर्स तैनात रही। चौराहों से गुजरने वाले वाहनों को पुलिस ने रोक-रोककर घर से बाहर निकलने के बारे में मालूम किया। बेवजह घूमने वाले और चेहरे पर मास्क न लगाने वालों के पुलिस द्वारा चालान भी काटे गए।

कोरोना संक्रमण इस बार काफी तेजी से फैल रहा है। शहर के साथ ही ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों की मौतें भी काफी अधिक हुई हैं। कोरोना संक्रमण को तेजी से फैलने से रोकने के लिए सरकार ने कोरोना क‌र्फ्यू लगा रखा है। कोरोना क‌र्फ्यू का पालन करते हुए लोग अपने-अपने घरों में कैद हैं, जिन्हें बहुत जरूरी काम है, वही घरों से बाहर निकल रहे हैं। इससे कोरोना संक्रमण को तेजी से फैलने से रोकने में मदद मिल रही है। इसके चलते सरकार ने कोरोना क‌र्फ्यू को कई बार आगे बढ़ा दिया है। प्रदेश सरकार ने जो कोरोना क‌र्फ्यू 17 मई तक के लिए लगा रखा था, उसे अब 24 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। रविवार को कोरोना क‌र्फ्यू के सोलहवें दिन भी शहर के सभी बाजारों बंद रहे। कोरोना क‌र्फ्यू में खाने-पीने की चीजों को लेकर लोगों को परेशानी न हो, इसके लिए प्रशासन ने जरूरी सामान के लिए छूट दे रखी हैं। इसके चलते कुछ किराना स्टोर वालों ने जरूरी सामान की होम डिलीवरी की। शहर में जगह-जगह मेडिकल खुले रहे। इन पर दो गज की दूरी के नियमों का पालन करते हुए लोगों ने दवा खरीदी। दूधियों ने घर-घर जाकर दूध दिया। शहर के सभी स्थान पर बनी सब्जी व फल मंडी बंद रहीं, लेकिन शहर की गलियों में सब्जी और फलों के ठेले वाले घूमते रहे। इससे लोगों को अपने-अपने घरों के सामने आसानी से सब्जी, फल आदि मिलते रहे। इसी तरह पेट्रोल पंप, एटीएम खुले रहे।

शहर के विभिन्न चौराहों पर पुलिस फोर्स तैनात रही। कोरोना क‌र्फ्यू के नियमों का पालन कराने के लिए पुलिस ने चौराहे से गुजरने वाले वाहन चालकों को रोककर उनका घरों से बाहर निकलने के बारे में पूछताछ की। बेवजह सड़कों पर घूमने वाले और बिना मास्क वालों के पुलिस ने चालान भी काटे।

chat bot
आपका साथी