लापरवाही पर बीडीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि

रामपुर जन शिकायतों का निस्तारण हो या विभागीय कार्य में लापरवाही का मामला इसमें अधिकारी हो कर्मचारी डीएम की ओर से सजा मिलनी जरूर है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 11:03 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 11:03 PM (IST)
लापरवाही पर बीडीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि
लापरवाही पर बीडीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि

रामपुर : जन शिकायतों का निस्तारण हो या विभागीय कार्य में लापरवाही का मामला, इसमें अधिकारी हो कर्मचारी डीएम की ओर से सजा मिलनी जरूर है। जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के समाधान में लापरवाही बरतने पर बिलासपुर के खंड विकास अधिकारी रिजवान अहमद को प्रतिकूल प्रविष्टि तथा सैदनगर ब्लाक के खंड विकास अधिकारी राम किशन और रामपुर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी विवेका नंद गंगवार का सितंबर माह का वेतन रोकने का आदेश दिया गया है।

जिलाधिकारी रविद्र कुमार मांदड़ ने जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त हो रही शिकायतों के समाधान की समीक्षा में तीनों अधिकारियों की लापरवाही पाए जाने पर यह आदेश दिए। गुणवत्ता और समयबद्धता का नियमित रूप से रैंडम तरीके से सत्यापन किया जाता है। इस दौरान समीक्षा बैठक में पाया गया कि बिलासपुर के खंड विकास अधिकारी बिलासपुर के पोर्टल पर सात शिकायतें डिफाल्टर की श्रेणी में होने पर पूर्व में उनका अग्रिम आदेशों तक वेतन बाधित करते डिफाल्टर श्रेणी की शिकायतों का तीन दिवस में निस्तारण कराने के निर्देश दिए थे। भविष्य में पुनरावृत्ति न होने की चेतावनी नोटिस भी दी थी। इसके बावजूद उनके द्वारा लापरवाही बरतते हुए डिफाल्टर शिकायतों का निस्तारण नहीं किया गया। इसके लिए प्रतिकूल प्रविष्टि जारी दी है। सैदनगर के खंड विकास अधिकारी स्तर पर छह शिकायतें एवं रामपुर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी स्तर पर 13 शिकायतें डिफाल्टर की श्रेणी में पाए जाने पर दोनों अधिकारियों का सितंबर माह का वेतन रोकने के साथ-साथ तीन दिवस के भीतर अनिवार्य रूप से शिकायतों के निस्तारण के निर्देश जारी किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी