एडीएम ने महूनागर का केंद्र बंद करने के दिए निर्देश

तहसील स्वार के महूनागर के पीसीएस के केंद्र प्रभारी राम खिलाड़ी शर्मा द्वारा धान खरीद केंद्र पर न कर मिलों को सीधे भेजने की शिकायत मिलने पर डीएम के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन जेपी गुप्ता ने छापेमार कार्रवाई की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 06:31 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 02:40 AM (IST)
एडीएम ने महूनागर का केंद्र बंद करने के दिए निर्देश
एडीएम ने महूनागर का केंद्र बंद करने के दिए निर्देश

रामपुर : तहसील स्वार के महूनागर के पीसीएस के केंद्र प्रभारी राम खिलाड़ी शर्मा द्वारा धान खरीद केंद्र पर न कर मिलों को सीधे भेजने की शिकायत मिलने पर डीएम के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन जेपी गुप्ता ने छापेमार कार्रवाई की।

एडीएम ने छापे में पाया कि यह केंद्र ऐसी जगह बना है, जहां पर पहुंचने की सुविधा ठीक नहीं है। कच्चे रास्ते हैं, आबादी के बीच में है ट्रैक्टर ट्राली का आवागमन आसानी से नहीं हो सकता। मौके पर आज कोई खरीद भी नहीं पाई गई । लेबर भी नहीं थी। किसानों से टेलीफोन पर पूछताछ की गई। कृषक बाबूराम का धान क्रय किया गया था, उसने बताया कि उसकी पर्ची पर उसके भाई का धान बेचा गया है, जो सीधे महावीर मिल बिलासपुर को गई है। अनियमितता मिलने पर केंद्र प्रभारी ने गलती स्वीकार की। इसी प्रकार वहां उपस्थित एक किसान तलविदर सिंह पुत्र अवतार सिंह निवासी स्वार खुर्द ने बताया कि मिलक खानम में यही किया जा रहा हैं वहां पर भी सीधे मिल को धान भेजा जा रहा है। केमरी मिल पर उनकी ट्राली खड़ी है तत्काल केमरी मिल से फोन पर बात की गई तो उन्होंने ट्राली आने की बात स्वीकार की गई। धान खरीद में लापरवाही बरते जाने पर डिप्टी आरएमओ को तत्काल विभागीय कार्रवाई करने के साथ-साथ एफआईआर दर्ज कराने के लिए आदेश दिए गए। इसके साथ ही महूनागर का केंद्र बंद किए जाने के निर्देश दिए गए हैं उनके स्थान पर अन्य सुविधाजनक स्थान पर केंद्र चलाए जाने की कार्यवाही का निर्देश भी दिया गया। तहसीलदार स्वार एवं उपजिलाधिकारी सवार को निर्देशित किया गया कि इस प्रकार की लापरवाही बिल्कुल न हो । तहसील प्रशासन द्वारा खरीद में सघन जांच नहीं की जा रही है और इस प्रकार के सेंटर स्वीकृत होने में कहीं न कहीं तहसील प्रशासन की लापरवाही नजर आती है।

chat bot
आपका साथी