एडीएम को निरीक्षण में वार्ड 36 में मिली गंदगी, 18 सफाई कर्मियों को हटाया

रामपुर अपर जिलाधिकारी प्रशासन जगदंबा प्रसाद गुप्ता ने गुरुवार को भ्रमण कर शहर की सफाई एवं सैनिटाइजेशन कार्य का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:30 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:30 PM (IST)
एडीएम को निरीक्षण में वार्ड 36 में मिली गंदगी, 18 सफाई कर्मियों को हटाया
एडीएम को निरीक्षण में वार्ड 36 में मिली गंदगी, 18 सफाई कर्मियों को हटाया

रामपुर : अपर जिलाधिकारी प्रशासन जगदंबा प्रसाद गुप्ता ने गुरुवार को भ्रमण कर शहर की सफाई एवं सैनिटाइजेशन कार्य का निरीक्षण किया। वार्ड 36 में सफाई नहीं मिलने पर इस वार्ड के सभी 18 सफाई कर्मचारियों को हटाने एवं सफाई इंस्पेक्टर व सफाई नायक का एक माह का वेतन रोकने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने प्रशासनिक स्तर से तय किए गए रेट पर फल, सब्जी आदि बेची जा रही हैं या नहीं, इसका भी जायजा लिया।

उन्होंने फल एवं सब्जी के फुटकर विक्रेताओं से भाव पूछे। इस दौरान प्रशासनिक स्तर से निर्धारित दर से अधिक मूल्य पर बेचने पर उन्होंने चार दुकानदारों को फटकार लगाई। उन्होंने थोक विक्रेताओं से भी बातचीत की। कहा कि किसी भी स्थिति में निर्धारित दरों से अधिक मूल्य पर फुटकर विक्रेताओं को फल एवं सब्जी न बेची जाए। इसके बाद उन्होंने नगर पालिका कार्यालय का निरीक्षण किया। यहां पर पत्रावलियों का बेहतर रखरखाव न मिलने और टायलेट में सफाई न मिलने पर उन्होंने नाराजगी जताई।

वार्ड संख्या 36 के निरीक्षण के दौरान सैनिटाइजेशन एवं साफ सफाई की स्थिति काफी खराब मिली। जगह-जगह कूड़े के ढेर के साथ ही नालियां भी चोक थीं। इस पर उन्होंने तत्काल बड़ी सैनिटाइजेशन मशीन को मंगवाकर कर वार्ड को सैनिटाइज कराया। इसके साथ ही और सभी वार्डों के लिए रोस्टर तैयार कराते हुए उसके अनुसार सैनिटाइजेशन कार्य को गति देने के लिए अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया। इसके साथ ही वार्ड 36 के सभी 18 सफाई कर्मचारियों को हटाने, आउटसोर्सिंग के देय धनराशि से पांच प्रतिशत कटौती करने एवं सफाई इंस्पेक्टर व सफाई नायक का एक माह का वेतन रोकते हुए कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी