एडीजी ने किया मतदान स्थलों का दौरा

मिलक (रामपुर) अपर पुलिस महानिदेशक अविनाश चंद्र सुबह साढ़े 10 बजे बरेली सीमा से सटे धनेली पूर्वी गांव स्थित मतदान स्थल पर पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:55 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:55 PM (IST)
एडीजी ने किया मतदान स्थलों का दौरा
एडीजी ने किया मतदान स्थलों का दौरा

मिलक (रामपुर) : अपर पुलिस महानिदेशक अविनाश चंद्र सुबह साढ़े 10 बजे बरेली सीमा से सटे धनेली पूर्वी गांव स्थित मतदान स्थल पर पहुंचे। वहां उन्होंने सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों से मतदान के बारे में जानकारी ली। एडीजी ने लाइन में लगे मतदाताओं को कोरोना की गाइडलाइन का पालन करने, चेहरे पर मास्क लगाने और दो गज की दूरी पर खड़े होने के लिए समझाया। मौके पर मतदान के लिए एक-दूसरे से सटकर खड़े ग्रामीणों को उन्होंने दो गज की दूरी का पालन कराते हुए लाइन में खड़ा कराया। इसके बाद एडीजी नगर स्थित आर्य विद्यालय इंटर कॉलेज में बने मतदान केंद्र पर पहुंचे। वहां सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए विटामिन सी की गोलियां खाने, गर्म पानी पीने और किसी भी विपत्ति की स्थिति में सेक्टर मजिस्ट्रेट, कोतवाल, सीओ, एसडीएम आदि को तत्काल सूचना देने के लिए कहा। एडीजी ने सुरक्षाकर्मियों से पूछा कि, वह रायफल का प्रयोग कब करेंगे? सुरक्षाकर्मियों ने कहा कि, हालात बेकाबू होने पर राइफल का प्रयोग किया जाएगा। इस पर एडीजी ने कहा कि स्थिति को हालात से बाहर होने ही नहीं देना है। इसलिए मतदान करने आने वाले ग्रामीणों को शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करने के लिए प्रेरित किया जाए।

एडीजी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बरेली जोन के दो जनपद रामपुर और बरेली में मतदान हो रहा है। दो हजार पांच सौ मतदान केंद्र, छह हजार मतदान स्थल, 51 जोन बनाए गए हैं और 327 सेक्टर बनाए गए हैं। पुलिस की टुकड़ियां मुस्तैदी से तैनात हैं। शांतिपूर्ण चुनाव हो रहा है। पब्लिक में उत्साह है। लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करते हुए उन्हें मास्क पहनने को कहा जा रहा है। इसके बाद एडीजी जोन पटवाई के लिए रवाना हो गए। इस दौरान उनके साथ एडीजी जोन स्टाफ आफिसर ओम प्रकाश यादव, एसडीएम मनोज कुमार सागर, सीओ श्रीकांत प्रजापति, एसएसआई बृजेश कुमार सिंह आदि मौजूद रहे। रेलवे क्रासिग बंद होने पर जाम में फंसी एडीजी की गाड़ी

नगर स्थित मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने के बाद एडीजी जोन काफिले के साथ पटवाई के लिए जा रहे थे। नगर स्थित पटवाई रेलवे क्रासिग सुबह 11 बजे बंद थी। फाटक बंद होने के कारण उनकी कार काफिले की अन्य गाड़ियों के साथ जाम में फंस गईं। तकरीबन 10 मिनट तक फाटक बंद रहा। रेलगाड़ी के गुजरने पर क्रासिग खुलने पर एडीजी जोन का काफिला पटवाई के लिए रवाना हो गया।

chat bot
आपका साथी