जर्जर राधा रोड शीघ्र नहीं बनी तो कोहरे में बढ़ सकते हैं हादसे

जर्जर राधा रोड शीघ्र नहीं बनी तो कोहरे में बढ़ सकते हैं हादसे

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 10:31 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 06:04 AM (IST)
जर्जर राधा रोड शीघ्र नहीं बनी तो कोहरे में बढ़ सकते हैं हादसे
जर्जर राधा रोड शीघ्र नहीं बनी तो कोहरे में बढ़ सकते हैं हादसे

जागरण संवाददाता, रामपुर : राधा रोड बरसात के बाद काफी जर्जर हो गई है। सड़क पर गहरे गडढे और जगह-जगह से उधड़ चुकी है। इससे आसपास के दुकानदारों के साथ ही इधर से गुजरने वाले राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अब कोहरे का समय शुरु हो गया है। कोहरे में सड़क पर गहरे-गहरे गडढे न दिख पाने के कारण हादसे बढ़ सकते हैं। लोगों ने हादसे रोकने के लिए शीघ्र सड़क ठीक कराने की मांग की है।

लोगों का कहना है कि राधा रोड नैनीताल हाईवे को शौकत मार्ग से जोड़ने वाली महत्वपूर्ण सड़क है। इस पर रोजाना कई स्कूलों के बच्चे, साइकिल, रिक्शा, स्कूल बसें गुजरती हैं। इसके अलावा इस रोड से होकर लोग राम-रहीम पुल से होते ज्वालानगर, शाहबाद की और जाते हैं। सड़क काफी समय से जर्जर हालत में है, इस पर जगह-जगह गहरे-गहरे गडढे हो गए हैं, जिससे इधर से गुजरते समय वाहन स्वामी अपने वाहनों को गहरे गडढों से बचने के लिए अचानक कट मार देते हैं, जिससे पीछे से आने वाले वाहनों में अक्सर साइड लग जाती है। अब तक काफी लोग इस जर्जर सड़क से गुजरते समय गिरकर चोटिल हो चुके हैं। सवारियों से भरी ई-रिक्शा भी गहरे गडढों के कारण कई बार पलट चुकी हैं। इसके अलावा मार्ग पर जब कोई वाहन गुजरता है तो धूल के गुब्बार उड़ते हैं, जिससे दुकानों में रखे सामान पर धूल की परतें जम जाती हैं, जिसे रोजना साफ करने में दुकानदारों को काफी समय खराब करना पड़ता है। इसके अलावा धूल के कारण लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत होती है। इस सड़क को ठीक कराने के लिए स्थानीय लोग कई बार अधिकारियों से मांग कर चुके हैं। नगर पालिका की ओर से कई बार टाइल्स डालकर गडढों को भरवाया गया, मगर इधर से काफी संख्या में वाहन गुजरते हैं, जिससे मरम्मत ज्यादा दिन तक नहीं रुक पाती। लोगों ने शीघ्र सड़क बनवाने की मांग की है।

नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी इंदू शेखर मिश्रा ने बताया कि राधा रोड का टेंडर पास हो गया है, जल्द ही सड़क निर्माण कार्य शुरु होगा। सड़क काफी समय से उधड़ी हुई है। इधर से वाहनों के गुजरते समय धूल के गुब्बार उड़ते हैं, इससे रोजाना दुकान में रखे सामान पर धूल की परतें जम जाती हैं, सांस लेने में भी दिक्कत होती है।

महफूज खां। राधा रोड जगह-जगह से उधड़ी हुई हैं। इधर से जब कोई वाहन गुजरता है तो उनके पहियों के नीचे रोड़ी आने पर तेजी से निकलती है, जिससे अब तक कई राहगीर घायल हो चुके हैं।

अमरजीत सिंह। राधा रोड काफी समय से जर्जर है, इस पर जगह-जगह गहरे गडढे हैं, जिनसे बचाने के लिए अक्सर वाहन सवार कट मारते हैं, पीछे से आ रहे दुपहिया वाहन सवार साइड लगने से गिर जाते हैं।

इंतजार अली। राधा रोड के गडढों में बरसात के दिनों में जलभराव के काराण काफी हादसे हो चुके हैं, अब कोहरा आ रहा है, कोहरे में गडढे नहीं दिखने से हादसे बढ़ सकते हैं। शीघ्र सड़क बनवाई जाए।

शकील अहमद।

chat bot
आपका साथी