एक नजर

अनुसूचित जाति के शिक्षकों को भी दिलाएं चयन वेतनमान

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 10:20 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 10:59 PM (IST)
एक नजर
एक नजर

अनुसूचित जाति के शिक्षकों को भी दिलाएं चयन वेतनमान

रामपुर : उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डॉ.राजवीर सिंह ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिए ज्ञापन में कहा है कि जनपद में तैनात शिक्षकों को चयन वेतनमान का लाभ देकर लांभंवित किया गया है। मगर अनुसूचित जाति के शिक्षकों को इस व्यवस्था से वंचित कर रखा है। बीएसए से अनुसूचित जाति के शिक्षकों को भी अन्य शिक्षकों की भांति चयन वेतनमान से लाभांवित कराने की मांग की।

निर्माण श्रमिक निश्शुल्क कराएं पंजीयन एवं नवीनीकरण रामपुर : सहायक श्रमायुक्त नम्रता सिंह ने बताया कि कोविड-19 के मद्देनजर उत्तर प्रदेश भवन एव अन्य सन्निर्माण कर्मकार बोर्ड में पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के पंजीयन एवं नवीनीकरण हेतु बोर्ड द्वारा अल्पसमय के लिए निर्माण श्रमिकों का पंजीयन एवं नवीनीकरण की फीस को निश्शुल्क कर दिया गया है। इसलिए बोर्ड में पंजीकृत सभी निर्माण श्रमिक जल्द से जल्द कार्यालय या कॉमन सर्विस सेंटर जाकर अपना पंजीयन एवं नवीनीकरण कराकर लाभ उठाएं।

महिलाओं को सुरक्षा के प्रति किया जागरूक रामपुर : एनजीओ सामाजिक संस्था आदर्श उत्थान विकास सेवा समिति ज्वालानगर की बैठक में महिला सशक्तिकरण मिशन के तहत महिलाओं को सुरक्षा के लिए जागरूक किया गया। महिलाओं को विभिन्न धाराओं के बारे में जानकारी दी गई। इस मौके पर एनजीओ अध्यक्ष पीके सक्सेना, सुनीता शर्मा, शारदा देवी, अनीता गुप्ता, कल्पना रानी, रामसखी, प्रेमवती, आशा, शांति देवी आदि मौजूद रहीं।

प्रधानमंत्री को भेजा पत्र रामपुर : भारतीय मजदूर संघ के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार पांडे ने प्रधानमंत्री को भेजे पत्र में कहा है कि भारत सरकार द्वारा 29 श्रम कानूनों के स्थान पर चार श्रम संहिता बनाकर लोकसभा व राज्य सभा से बिल पारित किए हैं। इनमें मजदूर विरोधी प्रावधान के संदर्भ में 10 फरवरी को संघ ने आपत्तियां संसदीय स्थाई समिति श्रम के अध्यक्ष को दी थीं। इन सभी को वर्तमान मसौदे में अविलंब सम्मिलित किया जाए।

chat bot
आपका साथी