दिनदहाड़े पूर्व एडीजीसी के घर 10 लाख की चोरी

रामपुर सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र में चोरों ने दिनदहाड़े पूर्व एडीजीसी (सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता) के घर से नकदी और जेवर समेत 10 लाख का माल साफ कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:55 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:55 PM (IST)
दिनदहाड़े पूर्व एडीजीसी के घर 10 लाख की चोरी
दिनदहाड़े पूर्व एडीजीसी के घर 10 लाख की चोरी

रामपुर : सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र में चोरों ने दिनदहाड़े पूर्व एडीजीसी (सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता) के घर से नकदी और जेवर समेत 10 लाख का माल साफ कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और जांच पड़ताल शुरू कर दी।

शाहबाद गेट से बरेली गेट की ओर जाने वाले मार्ग पर स्थित जौहर लेन में अधिवक्ता दाबर अली का मकान है। वह एडीजीसी भी रह चुके हैं। उनकी पत्नी तबस्सुम बी चमरौआ के उच्च प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापिका हैं। गुरुवार को सुबह रोजाना की तरह अधिवक्ता कचहरी चले गए और उनकी पत्नी अपने स्कूल गई थीं। घर पर ताला लगा था। दिन में किसी समय चोर दीवार कूदकर घर के अंदर पहुंच गए। चोरों ने पहले वहां चैनल पर लगा ताला तोड़ा। बाद में कमरों के भी ताले तोड़कर पंखे चला दिए और टीवी भी आन कर दिया। इसके बाद कमरों में रखी अलमारी तोड़कर उसमें रखी नकदी और जेवर चोरी कर लिए। घटना की जानकारी शाम साढ़े चार बजे तब हुई, जब अधिवक्ता की पत्नी स्कूल से घर पहुंची। उन्होंने अधिवक्ता को फोन कर बुला लिया। तब तक आसपास के लोग आ गए। भीड़ लग गई। सूचना पर सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी दुर्गा सिंह पहुंच गए। अधिवक्ता ने बताया कि चोर सिर्फ नकदी और जेवर लेकर गए हैं। बाकी किसी सामान को हाथ नहीं लगाया है। घर में 70 हजार रुपये और 20 तौले सोने के जेवर गायब हैं। चोरी माल की कीमत करीब 10 लाख रुपये है। आसपास के लोगों में दहशत

दिनदहाड़े चोरी से आसपास के लोगों में भय का माहौल है। इस मुहल्ले में पहले कभी इतनी बड़ी चोरी नहीं हुई है। सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी ने बताया कि आसपास घरों में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग चेक कराई जा रही है, ताकि चोरों के बारे में कोई जानकारी मिल सके। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

chat bot
आपका साथी