पत्नी ने जीजा संग मिलकर की थी शुभम की हत्या

- गांव के युवक से दूसरी शादी करके घर बसाना चाहती थी आरोपित

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:56 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:56 PM (IST)
पत्नी ने जीजा संग मिलकर की थी शुभम की हत्या
पत्नी ने जीजा संग मिलकर की थी शुभम की हत्या

रायबरेली : बछरावां के लकड़िया खेड़ा गांव में छह दिन पूर्व हुई युवक की हत्या का राजफाश हो गया है। उसकी पत्नी और साढू ने मिलकर हत्या की साजिश रची थी। वारदात में संलिप्त तीन आरोपितों को जेल भेजा गया है।

शनिवार को अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव ने प्रेस वार्ता में बताया कि 26 जुलाई की सुबह शुभम यादव की हत्या किए जाने की सूचना उसकी पत्नी वंदना द्वारा पुलिस को दी गई। उसने बताया था कि रात में दो लोग उसके घर आए थे और शुभम को साथ लेकर चले गए थे। देर रात वही दोनों युवक उसके पति को यह कहते हुए घर छोड़ गए थे कि उसने बहुत ज्यादा शराब पी ली है। सुबह जब वह अपने पति को जगाने पहुंची, तब पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर विवेचना शुरू की। वंदना की भूमिका संदिग्ध लगने पर जब उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो सच सामने आ गया। वंदना की बहन की शादी भी इसी गांव के दीपू के साथ हुई थी। शुभम अक्सर शराब पीकर घर आता था और पत्नी के साथ मारपीट करता था। इसी बात से वह आजिज थी। उसने ये बात अपने जीजा दीपू को बताई। दीपू का मित्र राम नेवल भी इसी गांव का है, जिसकी शादी नहीं हो रही थी। राम नेवल ने दीपू से कहा था कि उसकी शादी करा देगा तो वह उसे 50 हजार रुपये देगा। उधर, दीपू को शुभम की चार पहिया गाड़ी हड़पनी थी। तीनों अपना-अपना स्वार्थ सिद्ध करने के लिए एक हो गए। 25 जुलाई की रात को तीनों ने घर पर ही शुभम को शराब पिलाई और फिर बेल्ट से गला कसकर उसकी हत्या कर दी।

एएसपी ने बताया कि वारदात के तीनों आरोपित वंदना, दीपू और राम नेवल को जेल भेज दिया गया है। इसमें एसओ बछरावां राकेश सिंह और एसओजी प्रभारी अमरेश त्रिपाठी व उनकी टीम की अहम भूमिका रही।

chat bot
आपका साथी