शराबियों से आजिज महिलाओं ने थाने का किया घेराव, हंगामा

- आधी आबादी संग गांव के पुरुष भी पहुंचे शिकायत करने थानाध्यक्ष बोले- होगी कार्रवाई

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:32 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:32 PM (IST)
शराबियों से आजिज महिलाओं ने थाने का किया घेराव, हंगामा
शराबियों से आजिज महिलाओं ने थाने का किया घेराव, हंगामा

रायबरेली : शराबियों की हरकतों से आजिज महिलाओं ने मंगलवार को थाने का घेराव किया। कच्ची शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए थानाध्यक्ष को शिकायती पत्र दिया। बोलीं, बच्चे खाने को नहीं पाते और पति रोजाना शराब पीकर आ जाते हैं। मामला महिपत खेड़ा मजरे डिघौरा सोममऊ गांव का है।

गांव के रंगनाथ मिश्र की अगुवाई में महिलाओं ने घेराव किया। पीड़िताओं ने बताया कि पति और पुत्र शराब के लती होते जा रहे हैं। रोजाना कच्ची शराब लेकर आ जाते हैं और गांव में ही पीते हैं। ये रोजाना की बात हो गई है। घर पर खाने को नहीं होता, लेकिन इनका पीना नहीं छूट रहा है। बच्चे दाने-दाने को मोहताज हैं और घर के मुखिया सुरापान में लीन रहते हैं। कई बार आगाह करने के बाद भी जब सुधार नहीं हुआ तो थाने आना पड़ा। गीता, राजकला, रेखा, रिकी, रामवती, सरोजनी, श्रीमती, रामरानी, रामकला, राम दुलारी, रामेश्वरी के साथ गांव के जयकांत सिंह, सोनू, संजय, बिदादीन, परमेश, सुरेश, धुन्नर ने भी शिकायत दर्ज कराई।

शराबियों की सौंपी सूची

महिलाओं ने घर में शराब पीने वालों की सूची बनाई और उसे थानाध्यक्ष बृजेश राय को सौंप दिया। आधी आबादी ने ये भी कहा कि जहां-जहां कच्ची शराब बनती है, वहां पर भी कार्रवाई हो। जब शराब ही नहीं मिलेगी तो कैसे पीना हो पाएगा।

रोजाना देनी होगी हाजिरी

एसओ बृजेश राय ने कहा कि जिन-जिन लोगों के नाम सूची में हैं, उन्हें रोजाना थाने आकर उपस्थिति दर्ज करानी होगी। जो भी इस नियम को नहीं मानेगा, उसके खिलाफ जिला बदर तक की कार्रवाई की जा सकती है। महिलाओं को परेशान करने पर उत्पीड़न का केस भी दर्ज होगा। साथ ही आबकारी अधिनियम के तहत भी कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी