मोटर में खामी, 32 राजस्व गांवों में पानी संकट

रायबरेली : जगतपुर में जल निगम के अफसरों की मनमानी के चलते नागरिकों को पानी के संकट से

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Dec 2018 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 30 Dec 2018 08:00 AM (IST)
मोटर में खामी, 32 राजस्व गांवों में पानी संकट
मोटर में खामी, 32 राजस्व गांवों में पानी संकट

रायबरेली : जगतपुर में जल निगम के अफसरों की मनमानी के चलते नागरिकों को पानी के संकट से जूझना पड़ रहा है। कस्बा स्थित पानी की टंकी भरने के लिए लगे मोटर में तकनीकी खामी आ गई है। इससे 32 राजस्व गांवों में पेयजल आपूर्ति ठप हो गई है। सूचना के बाद भी कमी को दुरुस्त नहीं कराया गया है।

ग्राम समूह पेयजल योजना के तहत जगतपुर कस्बे में पानी की टंकी का निर्माण कराया गया है। इससे कस्बा समेत आसपास के 32 राजस्व गांवों को पेयजल आपूर्ति होती है। पिछले कुछ दिनों से गंदा पानी आ रहा था। इसकी शिकायत कनेक्शनधारकों ने की, तो मोटर में खराबी बताई गई। इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को भी दी गई, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ। इससे 32 राजस्व गांवों के करीब 40 हजार आबादी में पानी का संकट बढ़ गया है।

सिद्धौर, उडवा, शंकरपुर, पूरबगांव, जगतपुर कस्बा, मनोहरगंज, टांघन समेत कई गांव के लोगों को हैंडपंप के सहारे किसी तरह काम चलाना पड़ रहा है। मनोज अग्निहोत्री, श्याम अग्रहरी, जमुना प्रसाद गुप्ता, डॉक्टर शिवप्रसाद पांडे, छोटेलाल सोनी आदि लोगों का कहना है कि बिल तो नियमित आ रहा है, लेकिन पानी का पता नहीं। पंप ऑपरेटर हंसराज ¨सह का कहना है कि अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है।

chat bot
आपका साथी