नहर कटी, खेतों में भरा पानी

डलमऊ (रायबरेली) : डलमऊ विकास खंड क्षेत्र के पूरे बाबा मजरे रायपुर टप्पा हवेली के निकट

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Jul 2018 11:08 PM (IST) Updated:Wed, 11 Jul 2018 11:08 PM (IST)
नहर कटी, खेतों में भरा पानी
नहर कटी, खेतों में भरा पानी

डलमऊ (रायबरेली) : डलमऊ विकास खंड क्षेत्र के पूरे बाबा मजरे रायपुर टप्पा हवेली के निकट बुधवार को अचानक भेला पोषक नहर कट गई। नहर कटने से खेतों में पानी भर गया।

माइनर कटने की सूचना के बावजूद नहर विभाग का कोई भी कर्मी नहीं पहुंचा। नहर कटने के कारण पानी आगे नहीं जा रहा है। डलमऊ नहर विभाग के जेई हरिश्चंद्र ने बताया कि नहर कटने की जानकारी नहीं है। कटी नहर को शीघ्र दुरुस्त कराया जाएगा।

माइनरों की न हुई सफाई तो होगा धरना: डलमऊ पंप कैनाल से निकली डलमऊ रजबहा नहर बीते 2 वर्षों से कटीली झाड़ियों के गिरफ्त में है, जिस कारण चांदपुरलूक माइनर, कल्याणपुर बेती माइनर, नरहरपुर माइनर, वन का पुरवा माइनर, बीबीपुर माइनर, रामपुर माइनर सहित आधा दर्जन से अधिक माइनर बीते 2 वर्षों से प्यासी हैं। वहीं विभागीय अधिकारी अंजान बने हुए हैं। बुधवार को संतोष कुमार यादव ने डलमऊ उपजिलाधिकारी जीत लाल को ज्ञापन सौंपा। संतोष जनसेवक ने कहा कि उक्त माइनरों की सफाई न होने से किसानों की सैकड़ों बीघा भूमि बंजर होती जा रही है। यदि शीघ्र ही उक्त माइनरों की सफाई न कराई गई तो आगामी 15 जुलाई से अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस अवसर पर विजय प्रकाश, विजय बहादुर, राजेंद्र बहादुर, संगम लाल सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी