कच्ची शराब के कारोबार पर बिफरे ग्रामीण, प्रदर्शन

- शराब के लती शख्स के फांसी लगा लेने के बाद भड़का गुस्सा - घर पर ताला बंद करके भागे अवैध कारोबार से जुड़े लोग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 12:04 AM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 12:04 AM (IST)
कच्ची शराब के कारोबार पर बिफरे ग्रामीण, प्रदर्शन
कच्ची शराब के कारोबार पर बिफरे ग्रामीण, प्रदर्शन

रायबरेली : बसंतपुर कठोइया में अवैध शराब के व्यवसाय से आजिज ग्रामीणों ने शुक्रवार को गांव में ही धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। गांव के एक व्यक्ति द्वारा आत्महत्या करने के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। शराब बेचने वाले अपने घरों पर ताला लगाकर फरार हो गए। कोतवाल ने अभियान चलाकर गलत काम करने वालों पर कार्रवाई की बात कही है।

उक्त गांव निवासी रामप्रकाश ने एक सितंबर की रात गांव के बाहर बाग में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। गुरुवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया था। मृतक की पत्नी प्रेमा का आरोप है कि गांव में कई साल से अवैध शराब का व्यापार किया जा रहा है, जिस पर रोक नहीं लग पा रही है। शराब की लत के चलते ही उसके पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। राम प्रकाश की इसी आदत की शराब की वजह से उसकी बेटी की शादी कैंसिल हो गई, जोकि नवंबर में होनी थी। प्रेमा ने बताया कि गुरुवार को वह शराब बेचने वाले के घर शिकायत करने पहुंची तो उसके साथ मारपीट की गई। शराब बिक्री से नाराज माया, शिवम, राजा, सचिन, रौनक, सुरेश, बच्चन, रीता, सावित्री, शिव देवी, राधा सहित करीब आधा सैकड़ा ग्रामीणों ने शुक्रवार की सुबह गांव में ही शराब कारोबारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

15 वर्षों से फल फूल रहा अवैध धंधा

ग्रामीणों का कहना है कि लगभग 15 सालों से गांव में अवैध शराब का व्यवसाय फल-फूल रहा है। गांव के ही चार लोग गुरबक्शगंज थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों से अवैध कच्ची शराब लाकर यहां बेचते हैं। ग्राम प्रधान अनिल सिंह चौहान ने बताया कि अवैध शराब के व्यवसाय की सूचना पुलिस कर्मियों को है।

जमीन पर बैठकर सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

अपराध निरीक्षक कमलेश कुमार को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। वह भी गांव वालों के साथ जमीन पर बैठ गए और उनकी शिकायत सुनी। उन्होंने अवैध शराब कारोबारियों पर ठोस कार्रवाई का आश्वासन ग्रामीणों को दिया। उन्होंने इस कारोबार में लिप्त लोगों के घरों पर छापेमारी की, लेकिन उनके दरवाजों पर ताला लटका मिला। अवैध कच्ची शराब की बिक्री की सूचना मिली है। विशेष टीम बनाकर ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

श्लोक कुमार, पुलिस अधीक्षक

chat bot
आपका साथी