पशु आश्रय स्थल पर गोवंश की मौत, ग्रामीण आक्रोशित

गंगा ग्राम गेगासो स्थित पशु आश्रय केंद्र में गुरुवार की सुबह एक मवेशी मृत पाया गया

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 12:05 AM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 05:10 AM (IST)
पशु आश्रय स्थल पर गोवंश की मौत, ग्रामीण आक्रोशित
पशु आश्रय स्थल पर गोवंश की मौत, ग्रामीण आक्रोशित

रायबरेली : गंगा ग्राम गेगासो स्थित पशु आश्रय केंद्र में गुरुवार की सुबह एक मवेशी मृत पाया गया। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। जिम्मेदारों को मौके पर बुलाने की बात कही। करीब पांच घंटे बाद ग्रामीणों को पशुचिकित्साधिकारी ने शांत कराया।

पूर्व बीडीसी रवींद्रनाथ मिश्र, सुशील कुमार, रामशंकर साहू, रमेश सिंह, निखिल तिवारी, शिव प्रकाश तिवारी, सुशील सिंह आदि ने बताया कि एक वर्ष पहले खजुरगांव में पशु आश्रय केंद्र का निर्माण हुआ था। यहां मवेशियों के लिए टिनशेड की व्यवस्था अब तक नहीं की गई। भूसा आदि रखने की भी व्यवस्था नहीं है। कुछ दिन पूर्व नौ हजार रुपये का बजट चारा आदि के लिए आया था। बुधवार को कुछ मवेशी गोशाला में पेड़ों के सहारे बांध दिए गए। रात भर मवेशी बरसात में भीगते रहे। सुबह एक गोवंश मृत मिला तो ग्रामीण आक्रोशित हो उठे। पशुचिकित्साधिकारी मौके पर पहुंचे और गोवंश को पोस्टमार्टम के लिए ले जाना चाहा। ग्रामीण विरोध पर उतर आए। ग्रामीणों जिम्मेदार अफसरों को मौके पर बुलाने पर अड़े रहे।

पशुचिकित्साधिकारी डॉ. त्रिशूल सिंह ने सभी को शांत कराया। इसके बाद गोवंश को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया। ग्रामीणों ने पशुआश्रय केंद्र निर्माण में धांधली का आरोप लगाते हुए जांच कराने और व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी