शिवगढ़ और जगतपुर में मारपीट के वीडियो वायरल

आपसी रंजिश तो कहीं कोटे का राशन न मिलने को लेकर भिड़े दो पक्ष मुकदमे दर्ज

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Oct 2020 01:08 AM (IST) Updated:Wed, 14 Oct 2020 01:08 AM (IST)
शिवगढ़ और जगतपुर में मारपीट के वीडियो वायरल
शिवगढ़ और जगतपुर में मारपीट के वीडियो वायरल

रायबरेली : मंगलवार को सोशल मीडिया पर मारपीट के दो वीडियो खूब वायरल हुए। एक में वृद्ध को दो युवक लाठियों से पीट रहे हैं। दूसरे में महिलाएं एक शख्स को घेरकर पीट रही हैं। दोनों ही मामलों में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी है।

पहला वीडियो शिवगढ़ के ओसाह गांव का है। यहां के वृद्ध गंगा प्रसाद को उसी के परिवार के अनिल व एक अन्य व्यक्ति ने लाठी से पीट दिया। ये घटना सात अक्टूबर की है। इसका वीडियो मंगलवार को वायरल हुआ और पीड़ित परिवार एसपी से मिला। उसके स्वजनों ने कई गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायती पत्र भी दिया है। एसपी ने जांच के आदेश दिए हैं। इस बाबत एसओ धीरेंद्र यादव ने बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामला सामान्य मारपीट का है। झाडू लगाने को लेकर दो युवकों व एक महिला ने वृद्ध के साथ मारपीट की है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

दूसरा प्रकरण जगतपुर थाना क्षेत्र के उबरनी गांव का है। वहां पांच अक्टूबर को कोटे में राशन लेने को लेकर मनोज कुमार को गांव की दो महिलाओं से मारपीट हो गई। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर लाठी डंडे चलाए। इस मामले में भी एनसीआर दर्ज है। मनोज की पत्नी भी मंगलवार को एसपी ऑफिस पहुंची और शिकायती पत्र दिया है। बेटे की हत्या का मुकदमा लिखाने को दौड़ रहा किसान

सरेनी : एक महीने पहले संदिग्ध परिस्थितियों में हुई युवक की मौत के मामले में हत्या आरोप लगाया गया था। पीड़ित पिता मुकदमा दर्ज कर जांच करने की मांग लेकर अफसरों चक्कर लगा रहा है, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हो रही।

पूरे पैशन मजरे गेगासो निवासी बचाना का शव 11 सितंबर को खेत में पड़ा मिला था। पीड़ित पिता महेश पासवान का कहना है कि घटना के एक दिन पहले बेटा खेत की सिचाई करने गया था। उसके हाथ व पैर रस्सी से बंधे हुए थे। इससे साफ है कि उसकी हत्या की गई, लेकिन पुलिस ने मामले को रफा दफा कर दिया। क्षेत्राधिकारी द्वारा लिए गए बयान में भी हत्या की आशंका जताई गई थी। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। प्रभारी थानाध्यक्ष रामराज कुशवाहा का कहना है कि पीएम रिपोर्ट में मौत की वजह स्पष्ट नहीं है, इसलिए बिसरा जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी