चाचा-बुआ और चचेरे बाबा ने मिलकर की थी रुद्र की हत्या

-- तंत्र-मंत्र के फेर में ले ली मासूम की जान बांके से किया था सिर पर वार -- पांचों हत्यारोपित गिरफ्तार राजफाश में डाग स्क्वायड की भूमिका रही अहम

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:46 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:46 PM (IST)
चाचा-बुआ और चचेरे बाबा ने मिलकर की थी रुद्र की हत्या
चाचा-बुआ और चचेरे बाबा ने मिलकर की थी रुद्र की हत्या

रायबरेली: नसीराबाद के पूरे शिव प्रसाद मजरे मकदूमपुर गांव में पांच साल के मासूम की हत्या का रविवार को राजफाश कर दिया गया। उसी के चचेरे बाबा, चाचा और बुआ ने मिलकर उसकी हत्या की थी। लखनऊ से आए डाग स्क्वायड ने आरोपितों तक पहुंचने में अहम भूमिका अदा की।

उक्त गांव निवासी हरिश्चंद्र का पांच साल का बेटा रुद्र 29 नवंबर को अचानक लापता हो गया था। 30 नवंबर को उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। परिवार के लोग खोजबीन कर रही रहे थे कि तीन दिसंबर को उसका शव गांव के बाहर तालाब में पड़ा मिला, जिसमें महज एक से डेढ़ फीट पानी था। बच्चे के सिर पर चोट के निशान मिले थे और तभी हत्या की आशंका जताते हुए अफसरों ने मामले की गहनता से जांच शुरू कर दी थी। शनिवार को लखनऊ से डाग स्क्वायड बुलाया गया। डाग उत्कल की मदद से पुलिस ने कुछ ही घंटों में हत्यारोपितों को दबोच लिया।

एएसपी विश्वजीत श्रीवास्तव ने प्रेस वार्ता में बताया कि रुद्र की हत्या उसी के परिवार के लोगों ने की थी। उसके चचेरे बाबा राम केतार तांत्रिक हैं। राम केतार के बेटे बाल गोविद को दो बच्चे हुए, लेकिन दोनों की असमय मौत हो गई। इसी वजह से उसकी पत्नी मायके में रहने लगी। बाल गोविद ने ये पीड़ा अपने पिता को बताई। राम केतार ने अपने बेटे को सलाह दी कि परिवार में कोई बच्चा कम होगा, तभी तुम्हें संतान होगी। बाल गोविद का अपने चचेरे भाई हरिश्चंद्र से जमीनी विवाद भी चल रहा था। उसी के बेटे रुद्र की हत्या की सुनियोजित साजिश रची गई। बाल गोविद 29 नवंबर को रुद्र को अपने घर उठा लाया। वहां उसके साथ उसके पिता राम केतार, भाई बबलू, बहन मीना और नीतू ने मिलकर हत्या कर दी, फिर शव को बोरी में भरकर भूसे में छिपा दिया। पुलिस जब रुद्र को खोजने आती थी तो बाल गोविद भी उनके साथ-साथ रहता था। इसी बीच शव को तालाब के पास छिपा दिया गया। उसकी बाडी मिलने के बाद इन पर शक गहराया और फिर सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया।

उत्कल ने खोजा आला कत्ल

डाग उत्कल ने शनिवार को ही वारदात में प्रयुक्त आला कत्ल बांका बरामद करा दिया था। बाल गोविद के घर पर वारदात के वक्त आरोपितों द्वारा पहने गए कपड़े भी मिल गए, जिन पर खून के धब्बे लगे मिले।

chat bot
आपका साथी