नोट के बदले कागज की गड्डी थमाने वाले पुलिस के निशाने पर

- पांच साल का रिकार्ड खंगाल रहे अफसर बैंक अधिकारियों से भी हो रही वार्ता

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:31 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:31 PM (IST)
नोट के बदले कागज की गड्डी थमाने वाले पुलिस के निशाने पर
नोट के बदले कागज की गड्डी थमाने वाले पुलिस के निशाने पर

रायबरेली : बैंक से रुपये निकालने वाले सीधे-साधे लोगों को कागज की गड्डी थमा टप्पेबाज चपत लगा रहे हैं। ऐसी वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अफसर पांच साल का रिकार्ड खंगाल रहे। साथ ही बैंकों में जाकर ग्राहकों को भी जागरूक कर रहे हैं। बैंक अफसरों से भी बात की जा रही है कि जागरूकता अभियान में उनकी भी सहभागिता रहे।

हाल ही में मिल एरिया, ऊंचाहार और लालगंज में वारदात हुई। बैंक से रुपये निकालने वाले लोगों को उचक्कों ने निशाना बनाया। कोई सटीक बहाना बताकर उनसे रुपये ले लिए और फिर कागज की गड्डी थमाकर रफूचक्कर हो गए। इन टप्पेबाजों की शातिर चाल वारदात होने के बाद लोग समझ पाए। ऐसी वारदातों की पुनरावृत्ति न हो, इसको लेकर पुलिस अधिकारी खासा गंभीर हैं। मंगलवार को पुलिस की टीमों ने बैंकों में जाकर ग्राहकों को जागरूक किया। उन्हें बताया कि कोई भी संदिग्ध दिखे तो 112 नंबर पर काल करके सूचना जरूर दें। अनजान लोगों के साथ रुपयों का लेन देन कदापि न करें। पुलिस कप्तान ने लीड बैंक मैनेजर विजय शर्मा से भी इस संबंध में वार्ता की। उन्हें सुझाव दिया कि बैंक आने वाले खाताधारकों को जागरूक करें, ताकि वे उचक्कों के मकड़जाल में न फंसें। टप्पेबाजों की निगरानी करेगी खाकी

हिस्ट्रीशीटरों की तरह अब पुलिस टप्पेबाजों की भी निगरानी करेगी। इस तरह की वारदातों में संलिप्त बदमाशों का खाका तैयार किया जा रहा है। पूर्व में डलमऊ और ऊंचाहार में छह उचक्के पकड़े गए थे। उनके खिलाफ दर्ज केस की जानकारी की जा रही है। हिस्ट्रीशीट खोलने के संबंध में अफसरों ने थानेदारों को निर्देशित किया है।

कागज की गड्डी थमाकर फरेब करने वालों पर कार्रवाई के लिए अभियान चलाया जा रहा है। ऐसे अपराधियों की हिस्ट्रीशीट भी खोली जाएगी।

श्लोक कुमार, पुलिस अधीक्षक

chat bot
आपका साथी