जिला अस्पताल में खुलेगा दस बेड का आइसीयू वार्ड

- वेंटिलेटर का इंस्टालेशन और प्रशिक्षित कर्मचारियों की तैनाती जल्द

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 12:00 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 12:00 AM (IST)
जिला अस्पताल में खुलेगा दस बेड का आइसीयू वार्ड
जिला अस्पताल में खुलेगा दस बेड का आइसीयू वार्ड

रायबरेली : एम्स के बाद अब जिला अस्पताल में आइसीयू वार्ड बनाया जा रहा है। दस बेडों पर प्राण रक्षक मशीनें लगा दी गई हैं। इंस्टालेशन के लिए कंपनी के इंजीनियर्स से बातचीत की जा रही है। साथ ही प्रशिक्षित स्टाफ के लिए सीएमएस ने सीडीओ को पत्र लिखा है।

आइसीयू वार्ड की तैयारियों को लेकर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एनके श्रीवास्तव ने सोमवार को टेली मेडिसिन सेंटर में चिकित्सकों व सहयोगी स्टाफ के साथ चर्चा की। वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. बीरबल के साथ आइसीयू वार्ड में लगाए गए वेंटिलेटर ऑन करके देखे गए। सभी मशीनें दुरुस्त मिलीं। वेंटिलेटर का इंस्टालेशन होने में कुछ दिन का वक्त लगेगा। बताया गया कि तीन वेंटिलेटर चलाने के लिए करीब 40 प्रशिक्षित स्टाफ की जरूरत होती है। इस लिहाज से भी वेंटिलेटर की सुविधा मिलने में अभी समय लगेगा। अप्रैल में जिला अस्पताल को पांच वेंटिलेटर मिले हैं। इतनी ही प्राण रक्षक मशीनें पहले से उपलब्ध थीं। इन सभी को वार्ड नंबर दो और तीन के बीच से जाने वाली गैलरी के पास बने आइसीयू वार्ड में लगा दिया गया है। सोमवार को करीब तीन घंटे तक सीएमएस और डॉ. बीरबल मशीनों को चेक करते रहे। कंपनी के इंजीनियर्स से फोन पर बात करके मशीनों को ऑन करने, मानिटर आदि के बारे में जानकारी ली।

वर्जन,

हम जल्द ही आइसीयू वार्ड शुरू करने का प्रयास कर रहे हैं। स्टाफ के लिए सीडीओ को पत्र भेज दिया गया है। मशीनों का इंस्टालेशन होना है, इसके लिए संबंधित कंपनी के अफसरों से बात की जा रही है।

डा. एनके श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक

chat bot
आपका साथी