अंतिम चरण में एसटीपी निर्माण, अप्रैल में होगा परीक्षण

पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि ने निर्माण की देखी हकीकत कार्यदायी संस्था को 31 मई 2021 तक पूरा करने का लक्ष्य

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 12:05 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 12:33 AM (IST)
अंतिम चरण में एसटीपी निर्माण, अप्रैल में होगा परीक्षण
अंतिम चरण में एसटीपी निर्माण, अप्रैल में होगा परीक्षण

रायबरेली : शहर वासियों की मुश्किल जल्द आसान होने वाली है। अमृत योजना से चल रहे सीवर लाइन का कार्य अंतिम चरण में है। यही नहीं अप्रैल माह के पहले सप्ताह में एसटीपी टेस्टिग करने की तैयारी भी जोर-शोर से चल रही है। इसी परिप्रेक्ष्य में रविवार को पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि ने सभासदों के साथ कार्य स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान फर्म के कर्मियों से जानकारी हासिल की।

केंद्र सरकार की सक्रियता और राज्य सरकार के प्रयास के बाद अमृत योजना से सीवर लाइन का कार्य चल रहा है। जल निगम द्वारा इसकी निगरानी की जा रही है। वहीं कार्यदायी संस्था घारपूरे द्वारा 23 अप्रैल 2018 से काम शुरू किया गया। इसके समाप्ति का समय 31 मई 2021 तय की गई। पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि मुकेश श्रीवास्तव ने निर्माणाधीन एसटीपी का निरीक्षण किया। मौजूद प्रोजेक्ट मैनेजर एसके बेरा से जानकारी हासिल की। बताया कि कार्य तेजी से कराया जा रहा है। अप्रैल के पहले सप्ताह में टेस्टिग भी शुरू हो जाएगा। वर्तमान में मुख्य लाइन करीब तीन सौ मीटर में सीवर पड़ना शेष है। अनुमति मिलते ही शुरू करा दिया जाएगा। इस दौरान अध्यक्ष प्रतिनिधि ने एसटीपी की गुणवत्ता भी देखी। साथ ही फर्म के कर्मियों को निर्धारित समय में पूरा करने को कहा।

इनसेट

तीन सौ मीटर सड़क के लिए साल भर से इंतजार

अधिकांश मुहल्लों की गलियों में सीवर लाइन पड़ चुकी है। मुख्य लाइन गोरा बाजार चौराहा से राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान तक करीब तीन सौ मीटर पड़ना शेष है। पिछले एक साल से लंबित चल रहा है। पहले लॉकडाउन के दौरान काम बंद रहा। जैसे-तैसे शुरू हुआ तो अब प्रशासन से अनुमति का इंतजार है।

chat bot
आपका साथी