सजे स्टाल, धूमधाम से मना उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर बालिकाओं को मिला सम्मान लाभार्थियों को वितरित किया टूलकिट और प्रमाणपत्र

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 11:57 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 11:57 PM (IST)
सजे स्टाल, धूमधाम से मना उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस
सजे स्टाल, धूमधाम से मना उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस

रायबरेली : कलेक्ट्रेट परिसर स्थित बचत भवन में रविवार को उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस मनाया गया। स्वास्थ्य, कृषि, नेडा आदि कई विभागों के लगे स्टालों पर पहुंच लोग योजनाओं की जानकारी लेते रहे। कार्यक्रम में मीना मंच की सुगमकर्ताओं की ओर से सजी रंगोली आकर्षण का केंद्र रही। इस दौरान बालिका दिवस पर छात्राओं को सम्मानित किया गया। वहीं लाभार्थियों को टूल किट और प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

कोहरा और कड़ाके की ठंड के बीच दोपहर 12 बजे बचत भवन का परिसर कई विभागों के स्टालों से सजा रहा। लगभग सभी स्टालों पर काफी संख्या में भीड़ रही। डीएम वैभव श्रीवास्तव पहुंचे और सबसे पहले गेट पर स्वास्थ्य विभाग के स्टॉल पर पहुंच टेंपरेचर चेक कराया। इसी बीच सीडीओ अभिषेक गोयल समेत अन्य अफसर पहुंचे और स्टालों का निरीक्षण किया। मुख्य अतिथि बछरावां विधायक रामनरेश रावत और डीएम ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। विधायक ने कहा कि सरकार की योजनाओं का सीधा लाभ जनता तक पहुंचे। अफसर योजनाओं का प्रचार प्रसार करें, ताकि उनका लाभ अंतिम छोर पर बैठे गरीब को मिल सके। महिलाओं को समान अधिकार मिलने की बात करते-करते विधायक अपनी पत्नी का जिक्र करने लगे। जिसे सुनकर सभी अवाक रह गए। डीएम ने कहा कि यूपी दिवस पर आमजन व नई पीढ़ी को विकास कार्यों की जानकारी दी जाए। कार्यक्रम का संचालन एसएस पांडेय ने किया।

इन्हें मिला प्रमाण पत्र

एक जनपद एक उत्पाद के छह लाभार्थी अरविद कुमार, अनंत प्रसाद, जवाहर लाल शर्मा, श्याम लाल व वीरेंद्र कुमार को वुड वर्क उत्पाद द्वारा टूल किट व प्रमाण पत्र दिए गए। श्रम विभाग की ओर से रामकली, आरती, देवकली, तारावती, शांती देवी को स्वास्थ्य लाभ के लिए तीन-तीन हजार रुपये का हित लाभ प्रमाण पत्र मिला। कृषि विभाग की ओर से कस्टम हायरिग के लाभार्थी लाल, शत्रोहन, अंशुमान, रामलखन, राकेश को प्रमाण पत्र, उद्यान विभाग की ओर से दिनेश कुमार, हरी सिंह, अजय प्रताप सिंह, महेंद्र प्रताप सिंह, रामशंकर को योजनाओं का लाभ दिया गया। एनआरएलएम की 10 समूहों को भी सम्मान मिला।

इन बालिकाओं को मिला सम्मान

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर कंपोजिट विद्यालय रोझइया भीखमशाह जगतपुर की कक्षा आठ की छात्रा मिशन शक्ति में दो घंटे की डीएम बनी मिताली विश्वकर्मा, राजनंदिनी, कोमल पाल, करिश्मा, शुभी, शिवकांति को सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी