सोसाइटी डायरेक्टर का चुनाव आज, 3500 शिक्षक करेंगे मतदान

- डिस्ट्रिक्ट बोर्ड इंप्लाइज कोआपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड मतदान के लिए राही ब्लाक सभागार में पड़ेंगे मत बनाए गए 13 बूथ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Nov 2021 11:39 PM (IST) Updated:Sun, 14 Nov 2021 11:39 PM (IST)
सोसाइटी डायरेक्टर का चुनाव आज, 3500 शिक्षक करेंगे मतदान
सोसाइटी डायरेक्टर का चुनाव आज, 3500 शिक्षक करेंगे मतदान

रायबरेली : बेसिक शिक्षा विभाग में इन दिनों सरगर्मी बढ़ गई है। वजह सोसाइटी डायरेक्टर का चुनाव। दावेदार बने शिक्षक पूरी ताकत जीत के लिए लगाए हुए हैं। वहीं समर्थक भी पूरे जोशोखरोश में है। अब सबको सोमवार के दिन का इंतजार है। करीब 3500 शिक्षक मतदान में हिस्सा लेंगे।

बेसिक शिक्षकों के डिस्ट्रिक्ट बोर्ड इम्प्लाइज कोआपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड की कार्यकारिणी का समय सीमा पूरा हो चुका है। मतदान को लेकर पिछले कई महीनों से तैयारी चल रही थी। इस बार चुनाव में शिक्षक संगठन के साथ ही अच्छी छवि के शिक्षक भी बिना किसी संगठन के समर्थन मैदान में उतरे हुए हैं। राही ब्लाक सभागार में प्रत्येक क्षेत्र के डायरेक्टर के लिए एक बूथ बनाया गया है। 13 बूथ पर मतदान कराया जाएगा। इसमें जिले के करीब 3500 शिक्षक प्रतिभाग करेंगे। नगर और 18 ब्लाक में चुने जाएंगे 13 डायरेक्टर

प्राथमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष दिनेश बहादुर सिंह ने बताया कि जिले में नगर के साथ 18 ब्लाक है। इसमें 13 डायरेक्टर चुने जाएंगे। महराजगंज, बछरावां, शिवगढ़ से एक, जगतपुर और गौरा से एक, ऊंचाहार और रोहनियां से एक, छतोह, डीह, सलोन से एक डायरेक्टर होंगे। इसके अलावा अन्य ब्लाकों से एक-एक डायरेक्टर होंगे। वहीं अमावां ब्लाक से निर्विरोध चुना जाना तय है। यहां पर सिर्फ एक ही नामांकन हुआ है।

नहीं बंद होंगे विद्यालय, मतदान की रहेगी छूट

मतदान में शामिल शिक्षकों को राहत दिया गया है। वहीं इस दौरान कोई विद्यालय बंद न हो इसका विशेष ख्याल रखा गया है। बीएसए शिवेंद्र प्रताप सिंह ने सभी बीईओ को पत्र जारी कर दिया है। ऐसे विद्यालयों को चिन्हित कर उचित कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी