लीड- एल-2 में छह, एल-3 में कोरोना के सिर्फ तीन मरीज

- गंभीर रोगियों की संख्या दहाई से कम होम आइसोलेशन में सिर्फ 84 संक्रमित - ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव के सिर्फ दो केस

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 11:20 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 11:20 PM (IST)
लीड- एल-2 में छह, एल-3 में कोरोना के सिर्फ तीन मरीज
लीड- एल-2 में छह, एल-3 में कोरोना के सिर्फ तीन मरीज

रायबरेली : कोरोना संक्रमण की गति अब काफी धीमी हो गई है। अस्पताल में पर्याप्त बेड खाली हैं। आक्सीजन की उपलब्धता भी है। 24 घंटे के भीतर सिर्फ दो संक्रमित मिले हैं और 27 मरीज रिकवर हुए हैं। सक्रिय केस 186 बचे हैं, जिनमें से 84 होम आइसोलेशन में है। तीसरी लहर के मद्देनजर बाल रोग विशेषज्ञों का प्रशिक्षण भी चल रहा है।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर आने के बाद रेलकोच में संचालित एल-2 हॉस्पिटल में आइसीयू के दस और ऑक्सीजन के 120 बेडों पर मरीजों के इलाज की व्यवस्था की गई। साथ ही एम्स में 50 बेड का एल-3 हॉस्पिटल खोला गया। अप्रैल और मई में इन अस्पतालों में भी बेडों को लेकर मारामारी की स्थिति रही, लेकिन लाकडाउन लगने के बाद संक्रमण की रफ्तार तेजी से घटी। रविवार के आंकड़ों पर गौर करें तो एल-2 में छह और एल-3 में तीन मरीजों का इलाज चल रहा है। सिमहैंस हॉस्पिटल में एल-1 में दस बेड का हॉस्पिटल खोला गया। यहां वर्तमान समय में एक भी मरीज नहीं है। लगभग सभी कोविड अस्पतालों में 90 फीसदी के आसपास बेड खाली हैं। जनपद में 16.77 मीट्रिक टन ऑक्सीजन भी रिजर्व रखी गई है।

स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने बताया कि रविवार को कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है। संक्रमण का ग्राफ तेजी से घट रहा है। मौसम भी बदल रहा है। बावजूद इसके, महामारी की आशंका अभी बनी हुई है। इसलिए सावधानी बरतते रहें। बिना मास्क लगाए घरों से न निकलें। शारीरिक दूरी का पालन करें।

chat bot
आपका साथी