लाइव : पॉवर कारपोरेशन का हाल---साहब अभी आए नहीं, आते होंगे..

एसई से लेकर एक्सईएन तक रहे नदारद उपखंडों में भी मनमानी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:47 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:47 PM (IST)
लाइव : पॉवर कारपोरेशन का हाल---साहब अभी आए नहीं, आते होंगे..
लाइव : पॉवर कारपोरेशन का हाल---साहब अभी आए नहीं, आते होंगे..

रायबरेली : दूसरे सरकारी विभागों के अधिकारियों से एक बार आप आसानी से मिल सकते हैं, लेकिन पॉवर कारपोरेशन के अभियंताओं से संपर्क करना आसान नहीं। कारण, ये अपने दफ्तर में समय से बैठते ही नहीं। न तो इनके आने का वक्त है और न ही जाने का। शासन की मंशा है कि हर अधिकारी कार्यालय खुलने के बाद कम से कम दो घंटे का वक्त अपनी सीट पर दें ताकि, आमजन आसानी से उन तक पहुंच सकें। इसके बाद भी मनमानी चरम पर है। पेश है दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट-

²श्य एक

समय : 10.53 बजे

फोटो -10

सुपर मार्केट स्थित विद्युत वितरण खंड प्रथम कार्यालय में सामने बिल जमा करने वालों की कतार लगी थी। एक्सईएन ओपी सिंह की क‌रु्सी खाली थी। कमरे के बाहर बातों में मशगूल कर्मचारियों से पूछा गया तो पता चला कि साहब अभी आए नहीं हैं। आते होंगे।

²श्य दो

10.58 बजे

फोटो - 11

मुधबन क्रासिग स्थित उपखंड अधिकारी प्रथम कार्यालय में एसडीओ मनीष यादव की कुर्सी खाली पड़ी थी। बिल का पार्ट पेमेंट कराने आईं खाली सहाट की शिवकला कक्ष के बाहर बैठी उनकी राह देख रही थीं। बाद में पता चला कि तेलियाकोट उपकेंद्र में खराबी के कारण एसडीओ वहां व्यस्त हैं। ²श्य तीन 11.06 बजे फोटो - 12 पॉवर कारपोरेशन के अधीक्षण अभियंता विकास कपूर भी कार्यालय नहीं पहुंचे थे। सिविल लाइंस स्थित उनके दफ्तर में सिर्फ एक उनकी ही कुर्सी थी जो रिक्त थी। बाकी कर्मचारी अपनी-अपनी जगह मुस्तैद दिखे। पूछने पर एक बाबू ने बताया कि साहब के आने का वक्त हो गया है। ²श्य चार 12.30 बजे फोटो संख्या 13 इंदिरा नगर बिजली उपकेंद्र में जेई जय प्रकाश का कक्ष खुला हुआ था। अंदर बैठकर वे कंप्यूटर पर कुछ काम निपटा रहे थे। इस बीच एक उपभोक्ता अपने बिल की समस्या लेकर आ गए। जेई ने उनकी बात सुनी और समस्या का निस्तारण किया।

इनकी भी सुनें पॉवर कारपोरेशन के अफसरों का समय से दफ्तर न पहुंचना उचित नहीं है। आमजन के हित को देखते हुए इस संबंध में संबंधित अफसरों से बातचीत की जाएगी।

अभिषेक गोयल

मुख्य विकास अधिकारी

chat bot
आपका साथी