मतदाताओं को सुरक्षा का भरोसा तो अराजकतत्वों को दी चेतावनी

अमावां और सलोन में प्रशासनिक अफसरों ने पुलिस और पीएसी के साथ किया पैदल मार्च

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 12:17 AM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 12:17 AM (IST)
मतदाताओं को सुरक्षा का भरोसा तो अराजकतत्वों को दी चेतावनी
मतदाताओं को सुरक्षा का भरोसा तो अराजकतत्वों को दी चेतावनी

रायबरेली : पंचायत चुनाव में शांति व्यवस्था को लेकर पुलिस-प्रशासन खासा गंभीर है। अपराधियों पर शिकंजा कसने के साथ ही मतदाताओं को भयमुक्त माहौल देने की भी चुनौती अफसरों के सामने हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को अमावां और सलोन में अधिकारियों ने पुलिस और पीएसी के साथ पैदल मार्च किया।

एसडीएम सदर अंशिका दीक्षित और सीओ सिटी महिपाल पाठक भारी पुलिस बल के साथ अमावां कस्बा पहुंचे। यहां से पैदल ही पूरे इलाके का भ्रमण किया। अति संवेदनशील मतदान केंद्र कंपोजिट विद्यालय अमावां का जायजा लिया। सीकी सलेमपुर में चौपाल लगाई। एसडीएम और सीओ ने लोगों से कहा कि वे निडर होकर मतदान करें। एसओ बृजेश कुमार राय, एसआइ भारत सिंह तोमर, अरुणेंद्र प्रताप गुप्ता, दीपेंद्र सिंह, मान सिंह मौजूद रहे।

उधर, सलोन एसडीएम दिव्या ओझा की अगुवाई में पुलिस बल ने पैदल मार्च किया। सलोन देहात, बगहा, उमरी, बघौला, रतासो, मीरजहांपुर, धरई, नायन, सूची समेत एक दर्जन गांवों से होकर यह पुलिस बल गुजरा। इस दौरान नियमों के विपरीत सार्वजनिक स्थलों पर लगाए गए बैनर व पोस्टर भी पुलिस कर्मियों ने हटाए। कोतवाली प्रभारी पंकज तिवारी, निरीक्षक बृज मोहन, जेपी यादव, महिला थानाध्यक्ष उमा अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

इनसेट नामांकन स्थल पर न जुटने पाए अनावश्यक भीड़ परियोजना निदेशक प्रेमचंद्र पटेल ने शुक्रवार को छतोह ब्लॉक में नामांकन की हो रहीं तैयारियों का जायजा लिया। अफसरों से कहा कि नामांकन स्थल पर अनावश्यक भीड़ नहीं होनी चाहिए। कोरोना से बचाव के नियमों का भी अक्षरश: पालन किया जाना चाहिए। बीडीओ ऋचा सिंह, आरओ आरएस सेंगर, अख्तर सिद्दीकी मौजूद रहे। उधर, एडीएम (एफआर) प्रेम प्रकाश उपाध्याय हरचंदपुर ब्लॉक में नामांकन पत्रों की बिक्री का जायजा लेने पहुंचे।

chat bot
आपका साथी