प्रापर्टी डीलरों ने किसान को पीट-पीटकर किया मरणासन्न, मौत

- जबरन जमीन लिखाने के लिए बना रहे थे दबाव पीड़ित परिवार ने किया एसपी ऑफिस का घेराव - मुंशीगंज कस्बे के दो युवकों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज पुलिस ने एक आरोपित को पकड़ा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 12:18 AM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 12:18 AM (IST)
प्रापर्टी डीलरों ने किसान को पीट-पीटकर किया मरणासन्न, मौत
प्रापर्टी डीलरों ने किसान को पीट-पीटकर किया मरणासन्न, मौत

रायबरेली : भदोखर थाना क्षेत्र के मुंशीगंज कस्बे में शुक्रवार की सुबह प्रापर्टी डीलरों ने किसान पर जानलेवा हमला कर दिया। जिला अस्पताल पहुंचने से पहले उसकी मौत हो गई। किसान के परिवारजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए एसपी ऑफिस का घेराव किया। सीओ सिटी से कार्रवाई का आश्वासन मिलने पर विरोध प्रदर्शन समाप्त हुआ।

मुंशीगंज के भीम नगर निवासी छीटू पर कुछ लोग चार बिस्वा जमीन बेचने के लिए दबाव बना रहे थे, मगर वह इसके लिए राजी नहीं हो रहा था। शुक्रवार की सुबह वह घर के पास ही अगनू की दुकान पर गया था। आरोप है कि तभी उस पर दो प्रापर्टी डीलरों ने हमला कर दिया, जिसमें छीटू मरणासन्न होकर जमीन पर गिर पड़ा। इसकी सूचना मिलते ही घर से उसका बेटा राकेश और परिवार के अन्य सदस्य मौके पर पहुंच गए। डायल-112 पर काल की गई। पुलिस के आते ही हमलावर वहां से भाग निकले। छीटू को गंभीर दशा में बेलाभेला सीएचसी ले जाया गया। वहां चिकित्सक ने उसका प्राथमिक उपचार किया और फिर जिला अस्पताल रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इमरजेंसी में बॉडी पहुंची तो चिकित्सक ने किसान को मृत घोषित कर दिया।

पिता पर हमला होने की शिकायत लेकर जब राकेश भदोखर थाने पहुंचा तो मुंशीगंज चौकी इंचार्ज ने उसे डांटकर भगा दिया। इसी बात से नाराज होकर किसान के परिवारजन एसपी ऑफिस पहुंच गए और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। राकेश का आरोप है कि मुंशीगंज के ओम प्रकाश यादव उर्फ बाबा भट्ठी व आनंद सिंह ने जमीन के लिए उसके पिता को मार डाला। पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। कप्तान ऑफिस के घेराव की सूचना पर सीओ सिटी महिपाल पाठक वहां पहुंचे और मामला पंजीकृत कराकर कार्रवाई का आश्वासन पीड़ित परिवार को दिया। तब जाकर उनका धरना प्रदर्शन समाप्त हुआ। थानाध्यक्ष पंकज तिवारी ने बताया कि मामला पंजीकृत करके एक आरोपित को हिरासत में ले लिया गया है। पूछताछ की जा रही है।

वर्जन,

मृतक के शरीर पर जाहिरा चोट के निशान नहीं है। उनके परिवार के लोग हत्या का आरोप लगा रहे हैं। जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

विश्वजीत श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक

chat bot
आपका साथी