अमेठी में पले-बढ़े हिस्ट्रीशीटरों की कुंडली खंगाल रही रायबरेली पुलिस

अमेठी में पले-बढ़े हिस्ट्रीशीटरों की 'कुंडली' खंगाल रही रायबरेली पुलिस

एसपी और चुनाव के नोडल अधिकारी एएसपी भी सीमा के 28 गांवों में लगाएंगे चौपाल

JagranMon, 01 Mar 2021 12:08 AM (IST)

रायबरेली: अमेठी से 30 गांव रायबरेली में शामिल हुए हैं। इनमें से 28 गांव संवेदनशील बताए गए हैं। कुछ गांव ऐसे हैं, जहां 20-20 हिस्ट्रीशीटर रहते हैं। ऐसे बदमाशों की आपराधिक गतिविधियां चुनाव के वक्त माहौल बिगाड़ सकती हैं। ऐसे हालात न बनने पाएं, इसके लिए इन गांवों में एसपी और एएसपी भी चौपाल लगाएंगे। लगातार भ्रमण की रूपरेखा भी तैयार की जा रही है।

पंचायत चुनाव करीब हैं। लॉ एंड आर्डर के लिए पुलिस अफसरों ने सिपाही से लेकर चौकीदारों तक को सक्रिय कर दिया है। जनपद के 988 में से तकरीबन सभी गांवों में एक-एक बार चौपाल लगाई जा चुकी है। पिछले कुछ दिनों से बार्डर के उन 30 गांवों पर नजर रखी जा रही है, जो करीब छह माह पहले अमेठी से रायबरेली में शामिल है। इनमें से 28 गांव ऐसे चिन्हित किए गए हैं, जहां एक वर्ग की आबादी ज्यादा है या फिर आपराधिक तत्वों की संख्या। इन गांवों में सीओ और एसओ के साथ ही एसपी व पंचायत चुनाव के नोडल अधिकारी एएसपी भी चौपाल में शामिल होंगे। अमेठी में पले-बढ़े हिस्ट्रीशीटरों की कुंडली खंगाल कर उन्हें पाबंद किया जाएगा। ग्राम अपराध रजिस्टर दुरुस्त किया जा रहा है।

पूर्व में तैनात अफसरों से लेंगे फीडबैक

वर्ष 2015 और 2019 के लोकसभा चुनाव, 2017 के विधानसभा चुनाव में इन क्षेत्रों में तैनात रहे एसओ और सीओ से भी रायबरेली पुलिस फीडबैक लेगी। खासकर अराजकता फैलाने के मामलों में पहले पकड़े गए अपराधियों का डेटा तैयार किया जाएगा।

वर्जन,

अमेठी से रायबरेली में शामिल कुछ गांव संवेदनशील की श्रेणी में आते हैं। इन गांवों में मुझे स्वयं चौपाल लगाने जाना है। कानून व्यवस्था दुरुस्त रहे, इसके लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

श्लोक कुमार, पुलिस अधीक्षक

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.