बीडीसी मेंबर के लिए चार बूथों पर आज पुनर्मतदान

राही महराजगंज और हरचंदपुर के चार बूथों पर बुधवार को

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 12:22 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 12:22 AM (IST)
बीडीसी मेंबर के लिए चार बूथों पर आज पुनर्मतदान
बीडीसी मेंबर के लिए चार बूथों पर आज पुनर्मतदान

रायबरेली : राही, महराजगंज और हरचंदपुर के चार बूथों पर बुधवार को बीडीसी मेंबर के लिए पुनर्मतदान कराया जाएगा। इसके लिए संबंधित ब्लॉकों से मंगलवार को पोलिग पार्टियां रवाना हो गईं। सुरक्षा के माकूल इंतजाम प्रशासन ने किए हैं। सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो जाएगा।

राही : बेलाभेला ग्राम पंचायत के वार्ड दो और तीन की पुन: वोटिग होनी हैं। आरओ कमलाकांत ने बताया कि प्राथमिक पाठशाला हनुमानगंज को मतदान केंद्र बनाया गया है। यहां एक ही बूथ पर दोनों वार्डों के मतदाता बीडीसी मेंबर चुनने के लिए वोट डालेंगे। इसके लिए एक पोलिग पार्टी रवाना की गई। सुरक्षा के लिए पुलिस फोर्स तैनात रहेगा।

हरचंदपुर : 15 अप्रैल को मतदान के दिन कंडौरा गांव में गड़बड़ी हुई थी। इस नाते यहां भी पुनर्मतदान कराया जा रहा है। रिटर्निंग ऑफीसर एके आजाद ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय डिहवा में एक बूथ बनाया गया है। इस लिहाज से एक पोलिग पार्टी रवाना की गई है। दो अन्य पोलिग पार्टी रिजर्व हैं। ग्राम पंचायत के वार्ड 14 और 15 के मतदाता इस बूथ पर क्षेत्र पंचायत सदस्य के चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

महराजगंज : हरदोई गांव में 15 अप्रैल को मतदान के दिन बीडीसी मेंबर के मतपत्र बदल गए थे। इस नाते यहां पुनर्मतदान की नौबत आई। गांव में दो बूथों पर दो क्षेत्र पंचायत सदस्यों के लिए फिर से मतदान होगा। बूथ नंबर 74 पर 665 मतदाता तो बूथ नंबर 76 पर 475 वोटर मतदान करेंगे। निर्वाचन अधिकारी विनय सिंह ने बताया कि पुनर्मतदान के लिए दो पोलिग पार्टियां रवाना कर दी गई हैं। तीन पोलिग पार्टियां रिजर्व में हैं। कहां कितने वोटर करेंगे मतदान ब्लॉक : ग्राम पंचायत : मतदान केंद्र : वोटर राही : बेलाभेला : प्राथमिक पाठशाला हनुमानगंज : 650

हरचंदपुर : कंडौरा : प्राथमिक विद्यालय डिहवा : 456

महराजगंज : हरदोई : प्राथमिक पाठशाला हरदोई : 1130

chat bot
आपका साथी