कोरोना से एक मरीज की मौत, 18 नए केस मिले, 22 हुए स्वस्थ

-- जांच के लिए भेजे गए 223 सैंपल 271 की रिपोर्ट आई निगेटिव

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 11:53 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 06:06 AM (IST)
कोरोना से एक मरीज की मौत, 18 नए केस मिले, 22 हुए स्वस्थ
कोरोना से एक मरीज की मौत, 18 नए केस मिले, 22 हुए स्वस्थ

रायबरेली : कोरोना संक्रमितों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को भी एक शख्स की जान चली गई। जबकि 18 नए केस सामने आए हैं। वहीं 22 पुराने मरीजों के स्वस्थ होने के बाद घर भेज दिया गया।

खीरों थाना क्षेत्र के कस्बा का रहने वाला 70 वर्षीय बुजुर्ग बुधवार को कोरोना पॉजिटिव निकला था। जिसके बाद उसे रेयान इंटर नेशनल स्कूल में बने कोविड-19 केयर सेंटर में भर्ती कराया गया था। हालत नाजुक होने पर गुरुवार को उसे एसजीपीजीआइ के लिए रेफर कर दिया गया। जहां शुक्रवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उसके बेटे को भी संक्रमित मिलने पर कोविड अस्पताल में भेजा गया था। सीएचसी प्रभारी डॉ. भावेश सिंह ने बताया कि बुजुर्ग के संक्रमित बेटे को पूरे एहतियात के साथ एंबुलेंस से लखनऊ भेजा गया है, ताकि वह अपने पिता का अंतिम संस्कार कर सके। इसके अलावा उसके कई परिवारीजनों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है।

इनसेट लालगंज में मिले दो पॉजिटिव लालगंज के सूदनखेड़ा में शुक्रवार को चिकित्सा टीम ने शिविर लगाकर 46 लोगों की जांच की। जबकि सीएचसी लालगंज में भी 62 लोगों के सैंपल लिए गए। कुल 108 लोगों की जांच में दो लोग संक्रमित मिले। इनमें से एक युवक सीएचसी के पास स्थित एक मेडिकल स्टोर में काम करता है। वहीं डीह क्षेत्र के मऊ गांव में दो लोगों के संक्रमित मिलने के बाद शुक्रवार को डॉ. देवानंद चौधरी के नेतृत्व में स्वास्थ्य टीम पहुंची। टीम ने 51 लोगों के सैंपल लिए। सीएचसी अधीक्षक डॉ. तारिक इकबाल ने बताया कि सैंपल जांच के लिए एसजीपीजीआइ भेजे जा रहे हैं। इनसेट

मौतों का आंकड़ा पहुंचा 23

स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने बताया कि अब तक जिले में 23 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई हैं। कुल पॉजिटिव केस 963 मिले हैं। जबकि 621 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। अभी तक 22826 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिनमें से 647 की रिपोर्ट आना बाकी है।

chat bot
आपका साथी