कोरोना से वृद्ध की मौत, 611 संक्रमित

111 मरीजों की रिपोर्ट आई निगेटिव सक्रिय केस तीन हजार के पार।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:24 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:24 AM (IST)
कोरोना से वृद्ध की मौत, 611 संक्रमित
कोरोना से वृद्ध की मौत, 611 संक्रमित

रायबरेली : रविवार की रात शहर के निराला नगर निवासी 83 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। चार अप्रैल को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, एल-टू फैसिलिटी सेंटर में उनका इलाज चल रहा था। 24 घंटे के भीतर रिकॉर्ड 611 संक्रमित मिले हैं। अच्छी बात ये है कि 111 कोरोना मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है।

जनपद में पहली बार इतनी ज्यादा संख्या में कोरोना संक्रमित मिले हैं। कोविड अस्पताल में 112 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। 1780 संक्रमितों को होम आइसोलेट किया गया है। ज्यादा गंभीर रोगियों को लखनऊ और बाराबंकी के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। कोरोना रोधी वैक्सीन के टीकाकरण को लेकर भी लापरवाही बरती जा रही है। सोमवार को 5400 लोगों को टीका लगना था, मगर सिर्फ 1385 लोगों ने ही वैक्सीन लगवाई।

मास्क बहुत जरूरी :

स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डीएस अस्थाना ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में ये पता चला है कि वायरस हवा में है। इसलिए अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। कोरोना से बचने के लिए मास्क जरूर लगाएं। सामने वाले शख्स से बात करने से पहले छह फीट की दूरी बना लें। शारीरिक दूरी रहेगी तो वायरस आप तक नहीं पहुंचेगा।

सरकारी अस्पतालों में फैला कोरोना :

जिला अस्पताल में सर्जन, सोनोलॉजिस्ट, इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर सहित करीब 25 कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। महराजगंज सीएचसी में सोमवार को फार्मासिस्ट समेत छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। नसीराबाद में भी दो चिकित्सकों समेत दस लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। संक्रमण बढ़ने के कारण इन अस्पतालों में चिकित्सीय कार्य प्रभावित हो रहा है, हालांकि इमरजेंसी सेवाएं जारी रखी गई हैं।

15 न्यायिक अधिकारी संक्रमित :

दीवानी न्यायालय में भी कोरोना बम फूटा है। 15 न्यायिक अधिकारी और 34 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। जिला जज अब्दुल शाहिद के निर्देश पर 20 और 21 अप्रैल को दीवानी न्यायालय बंद रहेगा। सैनिटाइजेशन के लिए जिला प्रशासन को पत्र लिखा गया है।

chat bot
आपका साथी