अब आपकी जाति और धर्म खाकी है : एडीजी

रायबरेली पुलिस को मिले 212 सिपाही प्रतिभावान 21 युवाओं को मिला मनचाहा थाना। अफसरों ने ईमानदारी से काम करने और जनता से अछा व्यवहार करने की दी सीख।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 12:59 AM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 12:59 AM (IST)
अब आपकी जाति और धर्म खाकी है : एडीजी
अब आपकी जाति और धर्म खाकी है : एडीजी

रायबरेली : पुलिस लाइंस में शुक्रवार को एडीजी ने दीक्षा परेड की सलामी ली। यहां ट्रेनिग करने वाले 212 सिपाहियों को ज्वाइनिग लेटर दिया। इसी क्रम में प्रतिभावान 21 युवाओं को मनचाहे थाने पर पोस्टिग दी गई। एडीजी ने कहा कि खाकी पहने के बाद आपकी जाति और धर्म सब खाकी हो जाता है। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष होकर, जनता के साथ अच्छा व्यवहार करते हुए ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें।

शाम करीब पांच बजे दीक्षा परेड शुरू हुई। अपर पुलिस महानिदेशक एसएन सावत ने व्यक्तिगत तौर पर रिक्रूट आरक्षियों से बातचीत की और उनका हाल, पारिवारिक पृष्ठभूमि के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जनता को आपसे बहुत अपेक्षाएं हैं। अब जब आप वर्दी पहनकर निकलेंगे तो जनता आपको नया समझकर नहीं, बल्कि पुलिसवाला समझकर अपेक्षा करेगी।

एसपी श्लोक कुमार ने कहा कि जनता के प्रति अच्छा व्यवहार रखिए। सात माह पहले जब आप ट्रेनिग के लिए आए थे, उस वक्त पुलिस से आप जो अपेक्षा रखते थे, उसे कभी भूलिएगा मत। अब आप पुलिस वाले बन गए हैं और एक आम आदमी आपसे वैसी ही अपेक्षा रखता है।

पहली बार जहां ट्रेनिग, वहां पोस्टिग

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस लाइंस में 212 रिक्रूटों की ट्रेनिग हुई। ऐसा पहली बार हुआ है कि जहां पर ट्रेनिग हुई, वहीं पर पोस्टिग भी कर दी गई। अमरोहा, बिजनौर, कानपुर नगर और राजस्थान के रहने वाले युवाओं को तैनाती दे दी गई है। कोतवाली में 15-15 और थानों पर 10-10 सिपाही भेजे गए हैं। इनडोर और आउटडोर परीक्षाओं में अव्वल आने वाले 21 सिपाहियों को उनका मनचाहा थाना दिया गया है।

chat bot
आपका साथी