एडीओ की रिपोर्ट नहीं, पत्नी के प्रार्थनापत्र पर ग्रापंअ का तबादला

- भाजपा नेता द्वारा कार्यालय में घुसकर की गई थी मारपीट पुलिस ने दर्ज कर ली थी क्रास एफआइआर - भयवश कार्यालय नहीं आए ग्रापं अधिकारी एडीओ ने बिना बताए अनुपस्थित रहने की भेजी थी रिपोर्ट

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:25 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:25 PM (IST)
एडीओ की रिपोर्ट नहीं, पत्नी के प्रार्थनापत्र पर ग्रापंअ का तबादला
एडीओ की रिपोर्ट नहीं, पत्नी के प्रार्थनापत्र पर ग्रापंअ का तबादला

रायबरेली: ब्लॉक कार्यालय में 29 मई को दिनदहाड़े ग्राम पंचायत अधिकारी के साथ भाजपा नेता ने मारपीट की थी। मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने की बात को लेकर विवाद हुआ था। तब से ग्रापं अधिकारी कार्यालय नहीं आ रहे थे, जिस पर एडीओ ने उनके कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए जिला पंचायतराज अधिकारी को रिपोर्ट भेज दी थी। शुक्रवार को उनका तबादला कर दिया गया। एडीओ की रिपोर्ट नहीं, बल्कि पीड़ित अधिकारी की पत्नी द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र पर अफसर ने ये निर्णय लिया।

ग्रापंअ विक्रम जैन महाराजगंज विकासखंड के घुरौना व कैड़ावा गांव का चार्ज देख रहे थे। घुरौना गांव के एक शख्स की मार्ग दुर्घटना में मौत हो गई थी। उसी का मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने को लेकर भाजपा के जिला महामंत्री शरद सिंह ने 29 मई को उनके ऑफिस में घुसकर मारपीट की थी। एक जून से विक्रम कार्यालय नहीं आए। एडीओ पंचायत जितेंद्र सिंह ने जिला पंचायतराज अधिकारी को इसकी रिपोर्ट भेजी, जिसमें यह भी हवाला दिया गया कि विक्रम ने आठ से 13 जून तक चिकित्सीय अवकाश मांगा था। कार्यालय में लगातार अनुपस्थित रहने को घोर लापरवाही बताया था।

पुलिस ने मूंदी आंखें

सरकारी दफ्तर में मारपीट के मामले में क्रास एफआइआर तो दर्ज हो गई, लेकिन कानून तोड़ने वालों पर शांतिभंग की कार्रवाई भी नहीं की गई। कोतवाल रेखा सिंह का कहना है कि विवेचना चल रही है।

फिर मारपीट न करें, इसलिए नहीं आ रहे थे ऑफिस

विक्रम जैन ने बताया कि मुझे डर है कि कहीं फिर न मेरे साथ मारपीट न की जाए, इसीलिए मैं ऑफिस नहीं आ रहा था। मैंने इस बाबत बीडीओ प्रवीण कुमार को चिकित्सक की परामर्श रिपोर्ट के साथ अवगत भी कराया था। एडीओ पंचायत ने गलत और भ्रामक रिपोर्ट भेजी है। उन्होंने बताया कि पत्नी संपदा जैन ने सीडीओ और डीपीआरओ को 31 मई को ट्रांसफर के लिए प्रार्थनापत्र दिया था।

वर्जन,

ग्राम पंचायत अधिकारी विक्रम जैन की पत्नी ने स्थानांतरण के लिए प्रार्थना पत्र दिया था, उसी आधार पर ट्रांसफर किया गया है। एडीओ पंचायत की रिपोर्ट की जानकारी मुझे नहीं है।

राजेंद्र प्रसाद, डीपीआरओ

chat bot
आपका साथी