जमीन नहीं, किसानों का जीवन छीनने का प्रयास : लल्लू

- गुनावर कमंगलपुर में चकबंदी को लेकर पुलिस और ग्रामीणों के बीच संघर्ष का मामला - प्रदेश अध्यक्ष बोले सोनिया गांधी और प्रियंका के निर्देश पर किसानों की मदद के लिए आया हूं

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:50 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:50 PM (IST)
जमीन नहीं, किसानों का जीवन छीनने का प्रयास : लल्लू
जमीन नहीं, किसानों का जीवन छीनने का प्रयास : लल्लू

रायबरेली : प्रशासन ने किसानों की जमीन नहीं, बल्कि उनका जीवन छीनने का प्रयास किया है। गांव में किसान रहते हैं, उद्योगपति और पूंजीपति नहीं। इनकी रोजी-रोटी और बेटी की शादी इसी जमीन की उपज पर निर्भर है। यह बातें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने गुनावर कमंगलपुर में चकबंदी का विरोध कर रहे किसानों से कहीं।

मंगलवार को करीब 3.30 बजे गांव पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष ने सरकार के साथ ही स्थानीय प्रशासन की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए। बताया कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव प्रियंका वाड्रा के कहने पर वह गांववालों की मदद के लिए आए हैं। कहा कि अपनी जमीन को बचाने के लिए अन्नदाता चकबंदी अधिकारियों से बात करने गए तो पुलिस ने उनकी पिटाई कर दी। पुलिस ने ग्रामीणों के हाथ-पैर तोड़ डाले। महिलाओं को पुरुष पुलिसकर्मियों ने सरेआम पीटा। कांग्रेस पार्टी साथ है। जरूरत पड़ी तो विधानसभा में भी इस अत्याचार को लेकर प्रश्न उठाया जाएगा।

प्रदेश अध्यक्ष ने प्रधान अनुराधा दीक्षित के जेठ धर्मेंद्र दीक्षित व मकसूद अली से उक्त जमीन के संबंध में जानकारी ली। गांव वालों ने बताया कि पुलिस बल के साथ आए चकबंदी के अफसरों ने नाप-जोख शुरू कर दी। विरोध करने पर मारापीटा और केस भी दर्ज करा दिया। एमएलसी दीपक सिंह, पूर्व विधायक अमेठी क्षेत्र राधेश्याम, जिलाध्यक्ष पंकज तिवारी, ब्लॉक अध्यक्ष दिलीप तिवारी, सत्य प्रकाश पांडेय, अनूप अवस्थी, रमेश शुक्ल, विजय शंकर अग्निहोत्री मौजूद रहे।

इनसेट--

आज जाएगा सपा का प्रतिनिधि मंडल

बुधवार की सुबह समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल गुनावर कमंगलपुर गांव के ग्रामीणों से मिलने जाएगा। इसमें जिलाध्यक्ष इं. वीरेंद्र यादव, एमएलसी सुनील यादव, विधायक डॉ. मनोज पांडेय, पूर्व मंत्री सुरेंद्र विक्रम सिंह, पूर्व विधायक रामलाल अकेला सहित आठ लोग शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी