कोटा और दानापुर जंक्शन के बीच चलेगी त्योहार स्पेशल ट्रेन

रायबरेली दीपावली को देखते हुए रेलवे ने कोटा और दानापुर जंक्शन के बीच त्योहार स्पेशल ट्र

JagranSun, 24 Oct 2021 11:40 PM (IST)
कोटा और दानापुर जंक्शन के बीच चलेगी त्योहार स्पेशल ट्रेन

रायबरेली : दीपावली को देखते हुए रेलवे ने कोटा और दानापुर जंक्शन के बीच त्योहार स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। अप और डाउन दोनों ट्रेनों के लिए अलग-अलग तीन तारीखें निर्धारित की गईं हैं। इन्हीं तिथियों में इनका संचालन होगा। इस ट्रेन के चलने से यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी।

रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि रेलगाड़ी संख्या 09817-09818 को कोटा-दानापुर-कोटा के बीच चलाया जाएगा। यह ट्रेन त्योहार स्पेशल होगी। ट्रेन संख्या 09817 कोटा जंक्शन से दानापुर जंक्शन के बीच चलेगा। यह ट्रेन दो नवंबर, पांच नवंबर और 11 नवंबर को कोटा से दोपहर 01.40 बजे प्रस्थान करके अगले दिन दोपहर 03.30 बजे दानापुर पहुंचेगी। वहीं ट्रेन नंबर 09818 दानापुर-कोटा के मध्य चलाया जाएगा। यह गाड़ी तीन नवंबर, छह नवंबर और 12 नवंबर को दानापुर से शाम 05.40 बजे रवाना होगी। इसके अगले दिन शाम 07.30 बजे कोटा पहुंचेगी। सीपीआरओ ने बताया कि यह त्योहार स्पेशल रेलगाड़ी गुना, शिवपुरी, ग्वालियर, भिड, इटावा, कानपुर सेंट्रल, लखनऊ, रायबरेली, प्रतापगढ़, जंघई, वाराणसी, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर और आरा स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी। इस ट्रेन में सिर्फ आरक्षित टिकट पर ही सफर किया जा सकेगा। अनारक्षित टिकट इस पर मान्य नहीं होंगे।

----------

पीएम-सीएम के विरुद्ध टिप्पणी का आरोप

महराजगंज : सड़क को लेकर चल रहे धरने में पीएम-सीएम के खिलाफ अभद्र टिप्पणी का आरोप लगाया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पूरे सुखई चौराहे पर महराजगंज-सेमरौता रोड के निर्माण की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन चल रहा है। तिलोई क्षेत्र का एक व्यक्ति भी 21 अक्टूबर को समर्थकों के साथ इसमें हिस्सा लेने आया था। रविवार देर शाम भाजपा कार्यकर्ता अनुराग सिंह ने कोतवाली पुलिस को तहरीर दी। आरोप लगाया कि आरोपित ने धरने में संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की। उन्होंने मामले में केस दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। कोतवाल नारायण कुशवाहा ने बताया कि शिकायती पत्र मिला है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.