आइए, बैठिए.. अब कहिए अपनी बात, मिलेगा न्याय

रायबरेली आइए बैठिए..अब अपनी बात कहिए। क्या समस्या है.

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 12:10 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 12:10 AM (IST)
आइए, बैठिए.. अब कहिए अपनी बात, मिलेगा न्याय
आइए, बैठिए.. अब कहिए अपनी बात, मिलेगा न्याय

रायबरेली : आइए, बैठिए..अब अपनी बात कहिए। क्या समस्या है..जल्द न्याय होगा, भरोसा रखिए। यह बातें एक दिन के लिए अधिकारी बनीं मेधावी बेटियों ने जनसुनवाई के दौरान कहीं। मिशन शक्ति अभियान के तहत शुक्रवार को तहसीलों व अन्य कार्यालय में इन बेटियों का हुक्म चला।

कंपोजिट स्कूल भुएमऊ में आठवीं की छात्रा मुस्कान ने बीएसए की जिम्मेदारी संभाली। शिक्षकों की समस्याओं को गंभीरता से सुना और बेहतर शिक्षा व्यवस्था के लिए मातहतों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। लालगंज सब्जी मंडी निवासी संजय चड्ढा की बेटी मेघा को एक दिन क एसडीएम बनाया गया। उप जिलाधिकारी विजय कुमार छात्रा के बगल दूसरी कुर्सी पर बैठे। भीतरगांव निवासी फूलकुमारी शिकायती पत्र लेकर पहुंचीं तो मेघा ने उन्हें बैठने के लिए कहा। शिकायती पत्र लेकर ध्यान से पढ़ा। मकान पर कब्जे की शिकायत का निस्तारण कराने के लिए राजस्व निरीक्षक और खीरों पुलिस को मौके पर भेजा। पीड़िता को आश्वासन देते हुए कहा कि परेशान मत हों, न्याय मिलेगा। मेघा बीए आनर्स में गोल्ड मेडलिस्ट हैं। वे इग्नू से परास्नातक करने के साथ ही यूपीएससी की तैयारी कर रही हैं। सपना आइएएस बनकर देश सेवा करने का है।

डलमऊ में पूर्व माध्यमिक विद्यालय टिकैतगंज की कक्षा सात की छात्रा शिवांगी दीक्षित को उप जिलाधिकारी व पूर्व माध्यमिक विद्यालय की छात्रा बुशरा बानो को तहसीलदार बनाया गया। महराजगंज में राजकीय बालिका इंटर कालेज की कक्षा 12 की छात्रा सुहानी ने एसडीएम व अनीता पाल ने तहसीलदार की जिम्मेदारी निभाई। सुहानी ने सबसे पहले कस्बे के राजकीय बालिका इंटर कालेज के सामने महराजगंज-बछरावां मार्ग पर पैचिग के लिए लोक निर्माण विभाग को पत्र भिजवाया। सुरजूपुर निवासी नरेंद्र सिंह ने ग्राम सभा की भूमि पर कब्जे की शिकायत की। इस पर राजस्व निरीक्षक और थानाध्यक्ष शिवगढ़ को निर्देशित किया कि मौके पर जाकर कब्जा हटवाएं। ऊंचाहार में स्वामी दयानंद इंटर कालेज की 11वीं की छात्रा बबिता को एसडीएम और सविता को तहसीलदार बनाया गया। दोनों ने कहा कि वे अच्छे से पढ़ाई करके सिविल सेवा में जाना चाहती हैं। सलोन तहसील में मानसी कौशल ने एसडीएम नेहा पाल तहसीलदार व मरयम सिद्दीकी ने बीडीओ की कुर्सी पर आसीन हो जनसुनवाई की।

chat bot
आपका साथी