नए साल पर मिले खुशियों की सौगात, पूजन-अर्चन कर मांगी मुराद

-देर रात से शुरू हुआ बधाई देने का सिलसिला सुबह होते ही बाजार-पार्क हुए गुलजार - युवाओं में दिखा उत्साह गीत-संगीत संग 2021 का किया स्वागत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Jan 2021 12:39 AM (IST) Updated:Sat, 02 Jan 2021 12:39 AM (IST)
नए साल पर मिले खुशियों की सौगात, पूजन-अर्चन कर मांगी मुराद
नए साल पर मिले खुशियों की सौगात, पूजन-अर्चन कर मांगी मुराद

रायबरेली : नव वर्ष के आगमन पर चहुंओर खुशी का माहौल रहा। सुबह लोग पूजा अर्चना करने धार्मिक स्थलों पर पहुंचे। पार्कों में चहल पहल बढ़ गई। परिवार तो कोई मित्रों के साथ नये साल की खुशियां मनाने पहुंचा। खूब फोटो सेशन हुए, पिकनिक मनाई गई। मौसम अच्छा होने के कारण बच्चों ने खूब मस्ती की। हर किसी ने यही कामना की कि नया साल खुशियों की सौगात लेकर आए। जो भी परेशानी कोरोना महामारी के कारण हुई उससे निजात मिले।

अभयदाता मंदिर में सुंदरकांड का पाठ हुआ। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए भक्त मंदिर में पहुंचे और ईष्ट को नमन किया। मां मंशा देवी, चंपा देवी मंदिर में पूजा अर्चना के लिए लोगों की कतार लगी रही। इंदिरा गांधी वानस्पतिक उद्यान में पिकनिक मनाने के लिए सबसे ज्यादा लोग आए। सेल्फी के लिए युवा खासे क्रेजी दिखे। ग्रुप में बैठकर गीत संगीत के कार्यक्रम हुए। नव वर्ष के आगमन पर खूब सारे गाने गाए गए। बच्चे नरम घास पर खेलने कूदने में मगन रहे। शुक्रवार को शहर के शॉपिग माल भी खासा गुलजार रहे। दोपहर बाद खरीदारी को लोग निकले। इंदिरा उद्यान के अलावा डलमऊ घाट, समसपुर पक्षी विहार सहित दूसरे पार्क व पर्यटन स्थलों पर एंटी रोमिया की टीम भी लगातार निगरानी करती रही।

कोतवाली में भंडारा

शहर कोतवाली में शुक्रवार को अखंड रामायण पाठ का समापन हुआ। उसके बाद भंडारे का आयोजन किया गया। इसमें एसडीएम अंशिका दीक्षित, सिटी मजिस्ट्रेट युगराज सिंह, सीओ अंजनी चतुर्वेदी, शहर कोतवाल अतुल कुमार सिंह, एसएसआइ संजय सिंह समेत यहां तैनात दारोगा और सिपाहियों ने प्रसाद चखा।

chat bot
आपका साथी