खूब हुआ शक्ति प्रदर्शन, कदम-कदम पर टूटे नियम

वाहनों के काफिलें और समर्थकों तक संग पहुंचे दावेदार कोविड प्रोटोकाल पर भी नहीं किया अमल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 12:25 AM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 12:25 AM (IST)
खूब हुआ शक्ति प्रदर्शन, कदम-कदम पर टूटे नियम
खूब हुआ शक्ति प्रदर्शन, कदम-कदम पर टूटे नियम

रायबरेली : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की शुरुआत में लंबे चौड़े नियम बनाए गए। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर सख्त हिदायतें दी गईं। नामांकन स्थल पर इनमें से किसी का भी पालन नहीं हुआ। कहीं दूर नहीं रविवार को कलेक्ट्रेट में बने डीडीसी मेंबर के नामांकन स्थल का नजारा ही यह बताने के लिए पर्याप्त था।

बचत भवन के बगल में स्थित अपर जिलाधिकारी प्रशासन के न्यायालय कक्ष को नामांकन कक्ष बनाया गया था। प्रशासन की प्लानिग कुछ ऐसी थी कि सभी प्रत्याशी फायर ब्रिगेड की तरफ से एसपी ऑफिस के बाहर-बाहर आएंगे। फिर बचत भवन के सामने स्थित कलेक्ट्रेट के गेट से अंदर दाखिल होंगे। यहां से नामांकन स्थल तक पहुंचेंगे, फिर इसी रास्ते वापस भी जाएंगे। जबकि, रविवार को कोई समर्थकों संग डीएम कार्यालय की तरफ से आ रहा था तो कोई एसपी ऑफिस की ओर से पहुंच गया। लोगों की तलाशी के नाम पर भी महज खानापूरी होती दिखी। कोरोना के बढ़ते खतरे से हर कोई बेफिक्र था। मास्क लेकर हर कोई आया था, लेकिन उसे लगाए कुछ लोग ही थे। शारीरिक दूरी का पालन कहीं भी नहीं दिखा। हाल यह था कि विभन्न राजनैतिक दलों के नेताओं ने भी इस पर कोई ध्यान नहीं दिया।

पुलिस से भिड़ गए भाजपाई

फोटो संख्या - 10

फायर ब्रिगेड के बाहर सड़क के किनारे प्रत्याशियों और उनके समर्थकों के वाहन खड़े थे। पुलिस इनका विरोध कर रही थी। इन्हीं में एक भाजपा नेता की गाड़ी भी थी। इसी को लेकर पुलिस और भाजपाइयों में तकरार हो गई। काफी देर तक गहमागहमी का माहौल रहा। पार्टी के नेता और कार्यकर्ता पुलिस पर दबाव बनाने में जुटे थे। मीडिया के कैमरे चमके तो वहां से चले गए।

एक पंडाल तक नहीं लगवा सके अफसर

फोटो संख्या - 15

राही ब्लॉक परिसर में ग्राम प्रधान, बीडीसी मेंबर और ग्राम पंचायत सदस्यों के पर्चे जमा हो रहे थे। इसके लिए सभागार में काउंटर बनाया गया था। सभागार की खिड़की पर बाहर खड़े लोग पूरे दिन धूप में तपते रहे। गर्मी से बेहाल इन लोगों का कहना था कि अफसर एक पंडाल तक नहीं लगवा सके। ताकि धूप से बचत हो सके।

chat bot
आपका साथी